Extortion business in Ayodhya Ram temple devotees of Karnataka victims of fraud name of passes


अयोध्या. अगर आप अयोध्या आकर प्रभु राम का दर्शन-पूजन करना चाहते हैं और आरती में शामिल होना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है. दरअसल, प्रभु राम के दर्शन के लिए राम मंदिर ट्रस्ट विशिष्ट पास, सुगम पास और आरती के लिए नि:शुल्क पास जारी करता है. लेकिन, अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं से यहां पर खुलेआम ठगी चल रही है. अयोध्या में यह घटना थमने का नाम नहीं ले रही है.

22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हो गए हैं. तब से दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं से दर्शन और सुगम दर्शन के नाम पर लगातार धन उगाही की जा रही है. इसकी समय-समय पर शिकायत भी राम मंदिर ट्रस्ट के साथ-साथ अयोध्या जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों से की जा रही है. इसके बावजूद  अयोध्या जिला प्रशासन शायद सुधि नहीं ले रहा है. यही वजह है कि लगातार राम भक्तों के साथ अयोध्या में ठगी की जा रही है.

7 हजार लेकर बनाया फर्जी आरती पास

ताजा मामला कर्नाटक से अयोध्या दर्शन-पूजन को आए श्रद्धालु से जुड़ा है. श्रद्धालु से आरती पास के नाम  पर अवैध रूप से वसूली की गई. जालसाजों ने अवैध आरती का पास श्रद्धालुओं को दे दिया. जिसमें 7 लोगों से लगभग 7000 की उगाही ऑनलाइन पेमेंट के जरिए की गई थी.  इसका खुलासा तब हुआ जब श्रद्धालु आरती पास लेकर रात 9:30 बजे की आरती में पहुंचे. श्रद्धालुओं को आखिरी चेक पॉइंट पर रोक लिया गया. जहां उन्हें गलत तरीके से पास बनवाए जाने की जानकारी दी गई. इसके बाद कर्नाटक निवासी सुनील दत्त ने थाना राम जन्मभूमि में शिकायत की और शिकायत के बाद पुलिस अभियोग पंजीकृत कर  आरोपियों की तलाश में जुट गई है. हालांकि पूरे मामले पर पुलिस का कोई भी वरिष्ठ अधिकारी कुछ बोलने को तैयार  नहीं है. लेकिन, सवाल यह उठता है कि अयोध्या में क्या इसी तरह राम भक्तों से अवैध वसूली होती रहेगी.

राम भक्तों से नहीं लिया जाता है कोई शुल्क 

राम मंदिर ट्रस्ट के लोगों ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि राम भक्तों से ट्रस्ट की ओर से कोई राशि नहीं ली जाती है. सुगम दर्शन पास या आरती पास के नाम किसी को कोई शुल्क ना दें. इस तरह की घटना होने पर तुरंत ट्रस्ट के अधिकृत कार्यालय पर शिकायत करें. राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने लोकल 18 को बताया कि कर्नाटक के सात श्रद्धालुओं को फर्जी तरीके से आरती पास बनाकर दिया गया. श्रद्धालुओं से लगभग 7000 रुपए भी लिया गया है. श्रद्धालुओं ने बाकायदा इसकी शिकायत भी की है. अब पुलिस इसकी जांच-पड़ताल में जुट गई है. लेकिन, फिर भी अपील कर रहे हैं कि अयोध्या आने वाले श्रद्धालु किसी के झांसे में ना फंसे. सीधा ट्रस्ट कार्यालय में संपर्क करें और यही से अपना पास निर्गत कराएं.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, Ram Mandir Trust, UP news



Source link

x