Fake Diesel Factory Exposed: धड़ल्ले से हो रही थी नकली डीजल की सप्लाई, कई पंपों पर बिकता था माल, गोदाम में यूं होता था तैयार


आमतौर पर हम पेट्रोल पंप पर जाकर सीधे अपनी गाड़ी में तेल भरवा लेते हैं. हमारा ध्यान होता है मीटर पर जहां जीरो से तेल भरा जाता है. जितने का तेल भरवाया, उसकी रीडिंग देखकर पेमेंट कर देते हैं. लेकिन कभी ये नहीं सोचते कि क्या हमें असली तेल दिया जा रहा है या नकली? जी हां, दूध में मिलावट तो सुना होगा लेकिन अब तेल भी नकली मिलने लगा है.

मेरठ पुलिस ने छापा मरकर एक गोदाम से हजारों लीटर नकली डीजल बरामद किया. ब्रम्हपुरी पुलिस को मुखबिर से इस नकली डीजल की जानकारी मिली थी. बताया गया कि यहां एक फैक्ट्री में नकली डीजल तैयार किया जा रहा है. इसे शहर के कई पेट्रोल पंप पर सप्लाई किया जा रहा है. जब अधिकारियों ने रेड मारी तो पाया कि गोदाम में डेढ़ हजार लीटर से ज्यादा डीजल रखा था. पुलिस ने सबको जब्त कर लिया है.

लंबे समय से हो रहा था तैयार
अंजुम पैलेस के पास एक गोदाम में नकली डीजल बनाने का धंधा सामने आया है. यहां लंबे समय से ये कारोबार चल रहा था. ब्रम्हापुरी पुलिस ने अंजुम पैलेस के पास बने इस गोदाम में छापा मारा और डेढ़ हजार लीटर नकली डीजल बरामद किया. इसके चार सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. साथ ही गोदाम को सील कर दिया गया है. गोदाम मालिक को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है.

शहर भर में सप्लाई
पुलिस को अपने मुखबिर से इसकी सूचना मिली थी. पता चला कि गोदाम में नकली डीजल बनाया जा रहा है. हर दिन कई टैंकर इस गोदाम से निकलते हैं और शहर के कई पेट्रोल पंप पर डीजल सप्लाई करते हैं. बता दें कि नकली डीजल को बनाने के काफी कम लागत आती है. लेकिन इसे जिस गाड़ी में भरा जाता है, वो जल्दी खराब हो जाती है. पेट्रोल मालिक भी पैसों के लालच में सस्ता डीजल खरीद महंगे दाम में बेचकर मुनाफ़ा कमाते हैं.

Tags: Diesel price, Meerut news, Petrol and diesel, Shocking news, Trending news



Source link

x