Fees More Than Amitabh Bachchan For Don Movie Pran Character Became Popular In Fans


डॉन के लिए अमिताभ से ज्यादा फीस ले गया था फिल्म का जसजीत, चोट की वजह से लंगड़ाकर चलने ने कैरेक्टर को बना दिया यादगार

अमिताभ बच्चन से ज्यादा फीस ले गया डॉन का जसजीत

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा की कई फिल्में ऐसी हैं जो अपने आप में बेजोड़ हैं. उनमें एक्टिंग, कहानी और हर वह मसाला मौजूद है जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाता गहै. 1978 में ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक्शन था. ड्रामा था. कॉमेडी थी और हीरो का डबल रोल भी था. एक सीधा-सादा आदमी और दूसरा डॉन. फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा डाली. दिलचस्प यह कि फिल्म के एक एक्टर को हीरो से भी ज्यादा फीस मिली. इस एक्टर को डबल रोल ऑफर हुआ था तो एक हादसे की वजह से वह लंगाड़ाकर चलते थे. जिस वजह से फिल्म में उन्हें छड़ी की मदद से चलते हुए दिखाया गया है. जसजीत नाम के इस कैरेक्टर के हाथ में छड़ी और अंदाज सब सुपरहिट भी हो गया. दिलचस्प यह कि फिल्म इतनी बड़ी हिट हुई कि इसका रीमेक बना और वह भी हिट रहा.

यह भी पढ़ें

यहां हम बात कर रहे हैं 1978 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन का. फिल्म को डायरेक्ट किया था चंदन बरोत ने जबकि प्रोड्यूसर नरीमन ईरानी थे. फिल्म की कहानी सलीम-जावेद ने लिखी थी. फिल्म में लीड रोल में अमिताभ बच्चन, प्राण, जीनत अमान, इफ्तिखार, ओम शिवपुरी और सत्येन कप्पू थे. फिल्म की संगीत कल्याणजी-आनंदजी का था और लिरिक्स अंजान और इंदीवर ने लिखे थे. डॉन का बजट 70 लाख रुपये बताया जाता है जबकि डॉन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुल 7 करोड़ रुपये रहा था. इस तरह फिल्म गोल्डन जुबली रही थी.

डॉन में अमिताभ बच्चन डबल रोल में थे. वहीं प्राण ने जसजीत का किरदार निभाया था. फिल्म में जसजीत के साथ एक हादसा हो जाता है और वह लंगड़ाकर चलता है. असल में फिल्म की शूटिंग के समय प्राण चोटिल थे. इसलिए उनके कैरेक्टर में छड़ी को पिरोया गया. उनका यह कैरेक्टर यादगार रहा. वहीं यह भी कहा जाता है कि डॉन के लिए प्राण को अमिताभ बच्चन से ज्यादा फीस मिली थी. प्राण बॉलीवुड के ऐसे एक्टर रहे हैं जिन्हें हीरो से ज्यादा फीस दी जाती थी.



Source link

x