Firozabad Violence: आधी रात को फिरोजाबाद में बवाल, पुलिस पर पथराव, आगजनी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग – breaking-news-locals-in-firozabad-stormed-police-station-pelted-stones-angry-over-prisoner-death-check-details


फिरोजाबाद. फिरोजाबाद में बाइक चोरी के मामले में दो दिन पहले जेल गये कैदी की शुक्रवार को मौत हो गई जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़ की. पुलिस की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया. जेल प्रशासन ने बीमारी से मौत होने का कारण बताया है. परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. कैदी आकाश की मौत पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव और फायरिंग की जिससे कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. उपद्रवियों ने एम्बुलेंस और पुलिस वाहन पर तोड़फोड़ की और मोटर साइकिल मे आग लगा दी.

पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़. मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने खुद पहुंचकर मोर्चा संभाला. इस बीच भीम आर्मी के नेता एवं सांसद चन्द्रशेखर के पहुंचने की सम्भावना को लेकर क्षेत्र की सीमाएं सील कर दी गई है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना दक्षिण क्षेत्र के नई आबादी निवासी नगला पचिया निवासी आकाश सिंह (25) को पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उसके साथ ही पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हंस वाहिनी स्कूल वाली गली नाले की पुलिया हिमायूंपुर को भी जेल भेजा था, शुक्रवार सुबह आकाश की मौत हो गई. जेल प्रशासन मौत का कारण बीमारी बता रहा है.

जेल अधीक्षक एके सिंह का कहना है कि 19 जून को चोरी के मामले में उसे जेल लाया गया था. गुरुवार रात उसकी तबियत खराब हुई थी. डाक्टरों ने जेल में उसे दवा दी और वह ठीक हो गया था. शुक्रवार सुबह पांच बजे अचानक फिर उसकी तबियत बिगड़ी. उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई.

रास्ते में भीड़ ने एंबुलेंस और पुलिस पर किया हमला
पुलिस एंबुलेंस में पोस्टमाटर्म के बाद शव को लेकर शाम को उसके घर पर जा रही थी कि रास्ते में योजनाबद्ध तरीके से भीड़ ने सुहाग नगर चौराहे पर एंबुलेंस और पुलिस को घेर लिया. पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई. मौके पर भीम आर्मी के समर्थक नेता और विधायक मनीष असीजा पहुंच गए. क्षेत्र में पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था कर दी गई है. आला अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. लोगों की मांग है कि युवक की मौत के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और पीड़ति परिवार को उचित मुआवजा और नौकरी भी दी जाए.

स्थिति कंट्रोल में हो लेकिन दहशत का माहौल
हालांकि अभी भी आकाश का शव एंबुलेंस में रखा है और एंबुलेंस सुहाग नगर चौराहे पर खड़ी है. साथ ही अधिकारी अभी भी परिजनों से बात कर रहे हैं. हालांकि अभी स्थिति की बात की जाए तो स्थिति भले ही पुलिस के कंट्रोल में हो लेकिन अभी भी दहशत का माहौल है. भारी पुलिस बल के साथ प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं. मौके पर जिलाधिकारी एसपी एसपी सिटी और एक दर्जन से ज्यादा थाना अध्यक्ष मौजूद हैं. मौके पर पीएससी भी लगाई गई है.

Tags: Firozabad News, UP news



Source link

x