Former Punjab Minister Balbir Singh Sidhu Will Not Appear Before Vigilance Today


पंजाब के पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सिद्दू आज विजिलेंस के सामने नहीं होंगे पेश

पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू आज विजिलेंस के सामने पेश नहीं होंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab) के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू (Balbir Singh Sidhu) आज विजिलेंस के सामने पेश नहीं होंगे. अब वह 5 जून को विजिलेंस (Vigilance) के सामने पेश होंगे. पिछले दिनों विजिलेंस ने उनकी प्रॉपर्टी के बारे में पूछताछ की थी. आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस ने उनसे ब्यौरा मांगा था. बता दें कि बलबीर सिंह सिद्धू पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे.

यह भी पढ़ें

बलबीर सिंह सिद्धू पर आय से अधिक संपत्ति के मामले के अलावा कोविड किट्स खरीदने में घोटाले के भी आरोप हैं. सिद्धू 2022 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. सिद्धू मोहाली विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार विधायक रहे हैं. वहीं बलबीर सिंह सिद्धू अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों को निराधार बता रहे हैं. सिद्धू का कहना है कि वह किसी भी जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

कई पूर्व मंत्रियों पर कसा शिकंजा

पूर्व कैप्टन सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्रियों से विजिलेंस पूछताछ कर रही है. इससे पहले, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत कांगड़ से विजिलेंस ने पूछताछ की थी. विजिलेंस की ओर से आने वाले दिनों में ड्रग्स घोटाले में बर्खास्त किए गए एआइजी राजजीत सिंह की आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच की जानी है. इस मामले में बीते दिनों ही राजजीत को बर्खास्त किया गया है. इस मामले में विजिलेंस जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : 



Source link

x