Four Men Save Drowning Cow Humanity Video Goes Viral On Social Media You Will Also Salute Them


VIDEO: पानी में डूब रही थी गाय, लोगों की एकता ने बचा ली जान

पानी में डूब रही थी गाय, नेक दिल लोगों ने इस तरह दिखाई इंसानियत

Humanity Still Alive Video: इन दिनों देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हैं और लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. लोग अपनी जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. इस स्थिति में जब हर कोई अपनी जिंदगी को सुरक्षित करने के बारे में पहले सोच रहा हैं, ऐसी हालत में कुछ लोगों ने एक बेजुबान जानवर की जान बचा कर इंसानियत की नायाब मिसाल पेश की है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ शख्स बाढ़ में फंसे एक गाय को बचाते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें

पेश की इंसानियत की मिसाल

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो की शुरुआत में एक गाय पानी में डूबती नजर आती है. वह बाढ़ के पानी में गले तक डूबी दिखती है. इस दौरान दो शख्स इस गाय को बचाने पहुंचते हैं और इस बेजुबान की जान बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करते हैं. हालांकि, काफी जोर लगाने के बाद भी गाय पानी से बाहर नहीं आ पाती, ऐसे में कुछ लोग दूर से आवाज लगा कर गाय की मदद के लिए और लोगों को बुलाते हैं. धर्म और जाति का भेद भूल केवल इंसानियत को याद रख चार लोग मिल कर इस बैल को किसी तरह ऊपर लाते हैं और उसकी जान बचा लेते हैं.

यहां देखें वीडियो

नेटिजन्स ने कहा- मिली बड़ी सीख

वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद से इस पर 1 लाख 6 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और लोग कमेंट कर बेजुबान जानवर की जान बचाने वालों की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘कितना सुन्दर नज़ारा है, कोई तो वीडियो बना रहा, कोई गाय की जान बचा रहा, धर्म मजहब की बात नहीं इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है.’ वहीं दूसरे ने लिखा, ‘इस वीडियो को देख कर सीख मिलती है कि देश को बचाने के लिए भी सभी को साथ आने की जरूरत है.’ वहीं एक अन्य ने लिखा, ‘इन भाइयों को सलाम.’ 

ये भी देखें- आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की एयरपोर्ट कहानी

Featured Video Of The Day

देश प्रदेश : दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, फिर खतरे के निशान से ऊपर यमुना





Source link

x