From A Catering Service Boy To A Celebrity Chef Suresh Pillai Inspiring Journey Goes Viral


कभी शादियों में कैटरिंग बॉय था ये शख्स, आज है सेलिब्रेटी, क्या आप बता सकते हैं इनका नाम

कैटरिंग बॉय से लेकर सेलिब्रिटी शेफ तक, ऐसी रही सेलिब्रिटी शेफ सुरेश पिल्लई की बेहद इंस्पायरिंग जर्नी

देश के मशहूर शेफ सुरेश पिल्लई ने केरल की फूड संस्कृति को दुनिया भर में मशहूर कर डाला है. कभी कैटरिंग के बिजनेस में एक सर्विस बॉय के रूप में नौकरी करने वाले सुरेश पिल्लई के इस वक्त देश में ढेर सारे रेस्टोरेंट हैं, जो फ़ूड लवर्स  के लिए स्वर्ग कहे जाते हैं. उनकी हर एक डिशेज सोशल मीडिया पर छाई रहती है. शायद इसीलिए सोशल मीडिया पर उनके लाखों चाहने वाले हैं. आर्थिक तौर पर कमजोर कही जाने वाली पृष्ठभूमि से आने वाले सुरेश पिल्लई ने अपने आपको साबित करने के लिए कई तरह की छोटी-मोटी नौकरियां भी की. हाल ही में सुरेश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन दिनों को याद करते हुए एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें वो कैटरिंग सर्विस करते दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

यहां देखें पोस्ट

सुरेश पिल्लई ने साझा किया जिंदगी का अनुभव  

इस फोटो को शेयर करते हुए सेलेब्रिटी शेफ सुरेश पिल्लई ने अपनी इंस्पायरिंग जर्नी के बारे में बताया. इस फोटो में किसी पार्टी में कैटरिंग बॉय बनकर खड़े सुरेश नजर आ रहे हैं. फोटो के साथ शेफ सुरेश पिल्लई ने अपने पुराने और संघर्ष वाले दिनों को भी याद किया है. कैप्शन में सुरेश पिल्लई ने लिखा, ‘किसी शादी समारोह में फूड सर्व करते हुए, ये 18 साल का कैटरिंग सर्विस बॉय वही शेफ पिल्लई हैं, जिसे आज आप शेफ सुरेश पिल्लई के नाम से जानते हैं’. सुरेश पिल्लई ने आगे लिखा कि, किस तरह उन्होंने महज छठी और सातवीं क्लास में ही अपना बिजनेस शुरू किया. उनके भाग्य में बिजनेसमैन बनना ही लिखा था. वो लिखते हैं, मेरे घर में पोमेलो का एक बेहद बड़ा पेड़ हुआ करता था, वो पेड़ बचपन का फेवरेट फल वाला पेड़ था. बतौर सुरेश मुझे ये इतना प्यारा था कि, मैं सुबह 5 बजे उठ जाता था और नाश्ते के समय में एक-दो फल तोड़ लेता था. कुछ दिनों बाद जल्द ही यह पॉकेट मनी के लिए मेरा पहला सोर्स बन गया. मैं इसके फल तोड़कर बाजार में 25 पैसे पर पीस के हिसाब से बेच देता था. उस समय मेरे दोस्तों को एक-दो रुपये के नोट दिखाने में आप मेरे प्राइड की कल्पना कर सकते हैं.

कभी केटरिंग बॉय थे सुरेश पिल्लई    

सुरेश ने लिखा है कि, वो एक बिजनेसमैन की तरह मंदिर के उत्सव के लिए भुनी हुई मूंगफली भी बेच चुके हैं. उन्होंने लिखा, युवावस्था में वो एक होटल के वेटर भी थे, वहीं एक मंदिर के भोजनालय में एक क्लीनर के रूप में भी उन्होंने काम किया. इतना ही नहीं वो एक कैटरिंग बॉय भी थे. सुरेश पिल्लई लिखते हैं कि, आज मैं जो कुछ भी हूं, वो मेरे जीवन के बीते हुए समय के अनुभव से ही मिला हुआ है. शेफ सुरेश ने ये भी लिखा है कि, काम के लिए भ्रमित महसूस करना सही है, क्योंकि इससे इंसान कोशिश करता रहता है. सुरेश का ये शानदार द्वीट अपनी प्रोत्साहित बातों की वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग सुरेश की मेहनत और कोशिशों की जमकर सराहना कर रहे हैं.

इस वीडियो को भी देखें-  Desi Vibes रेस्टोरेंट नहीं एक गांव है, बेहतरीन स्वाद के साथ फील करेंगे मिट्टी की खुशबू





Source link

x