Fruit Peels For Hair Growth Balo Ki Growth Ke Liye Kya Kare In Hindi Gharelu Upay Hair Fall Control How Can I Get Long And Strong Hair Naturally Baal Ugane Ke Upay



2qop4lj hair fall home remedies Fruit Peels For Hair Growth Balo Ki Growth Ke Liye Kya Kare In Hindi Gharelu Upay Hair Fall Control How Can I Get Long And Strong Hair Naturally Baal Ugane Ke Upay

यह भी पढ़ें: कान में अंदर जमा मैल खुद बा खुद निकलने लगेगा बाहर, बस करें ये 3 काम, जानिए कानों को साफ करने के घरेलू नुस्खे

फलों के पत्तों में कई पोषक तत्व होते हैं जैसे कि विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स जो बालों के लिए फायदेमंद होते हैं. यहां हम कुछ पत्तों के उपयोग के बारे में बता रहे हैं डो बालों को मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं और नए बाल उगाने में भी कारगर सिद्ध हो सकते हैं. 

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए इन फलों के पत्तों का करें उपयोग | Effective Home Remedies To Grow Hair Faster

नारियल के पत्ते: नारियल के पत्ते में एंटीफंगल गुण होते हैं, जो स्कैल्प हाइजीन को बनाए रखने में मदद करते हैं और बालों को मुलायम बनाते हैं. नारियल के पत्तों के रस को निकालकर बालों पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें.

अमरूद के पत्ते: अमरूद के पत्ते में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन बी होते हैं, जो बालों के झड़ने को कम करते हैं और उन्हें मजबूती प्रदान करते हैं. अमरूद के पत्तों का रस निकालकर बालों पर मलिश करें और उसे अच्छी तरह से धो लें.

आंवला के पत्ते: आंवला बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. आंवला के पत्तों का रस बालों की रूखेपन को कम करने में मदद करता है और उन्हें मजबूती और चमकदार बनाता है.

यह भी पढ़ें: नींबू में ये सफेद चीज मिलाकर सिर्फ 2-3 मिनट के लिए दांतों पर लगा लीजिए, पीले पड़े दांतों को मोतियों की तरह चमका देगा ये नुस्खा

नींबू के पत्ते: नींबू के पत्तों में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट्स की भरपूर मात्रा होती है, जो बालों के झड़ने को रोकती है और उन्हें मजबूती देती है.

अंजीर के पत्ते: अंजीर के पत्तों में विटामिन बी, ए और काल्शियम की मात्रा होती है, जो बालों के लिए फायदेमंद होती है

इन तरीकों से फलों के पत्तों का इस्तेमाल करके बालों की सेहत को सुधारा जा सकता है और उनकी ग्रोथ को बढ़ाया जा सकता है. यह एक प्राकृतिक और सस्ता उपाय है जो बालों को हेल्दी बनाए रखने में मदद कर सकता है.

फलों के पत्तों का उपयोग बालों की सेहत को बढ़ाने का एक प्राकृतिक और असरदार तरीका है. इन पत्तों में मौजूद पोषक तत्व बालों को मजबूती और चमकदार बनाते हैं और उन्हें झड़ने से बचाते हैं. इसलिए अगली बार जब आप फलों को काटें, तो इनके पत्तों का भी उपयोग करें और अपने बालों को हेल्दी और खूबसूरत बनाएं.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



Source link

x