Ganpati Visarjan : राजस्थान में गणपति विसर्जन के दौरान 6 की मौत, पाली में तीन युवक डूबे


पाली/प्रतापगढ़. राजस्थान में मंगलवार को गणपति विसर्जन के दौरान अलग-अलग जिलों में हुए हादसों में पानी में डूबने से 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई. पाली जिले के सोजत में 3 युवक पानी में डूब गए. वहीं प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में दो भाइयों की मौत हो गई. दौसा में भी एक युवक की जान गणपति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में चली गई.

सोजत में प्रशासन ने गणपति विसर्जन की व्यवस्था कर रखी थी. कुछ युवा पाली के सोजत से गणपति विसर्जन के लिए खोखरा चले गए. मोरेश्वर महादेव नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक के डूबने पर दो युवक बचाने के लिए उतरे थे. तीनों गहरे पानी में चलते गए और डूब गए. ग्रामीणों और रेस्कीयू टीम ने तीनों युवकों के शव बाहर निकाले.
सोजत थाना पुलिस और चंडावल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची.
एएसपी विपिन शर्मा मौके पर पहुंचे. हादसे के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

एएसपी विपिन कुमार शर्मा ने बताया- गणपति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में नरसिंहपुरा (सोजत) के मुकेश (27) पुत्र सोहनलाल गवारिया, छैलाराम (20) पुत्र रूपाराम गवारिया और जयकिशन (18) पुत्र भैराराम सरगरा की मौत हो गई. शव सोजत अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाए गए हैं.

इधर, पाली में ही गणपति विसर्जन देखने गांव के तालाब पर गए 13 साल के बच्चे की तालाब में डूबने से मौत हो गई. जानकारी होने पर उसे तालाब से निकाल परिजन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बॉडी बांगड़ हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाई. जानकारी के अनुसार पाली के सदर थाने क्षेत्र के इंद्रा नगर मे रहने वाला 13 साल का सुरेंद्र पुत्र कालूराम ओड गांव में स्कूल के पास तालाब पर गणपति विसर्जन देखने गया था. इस दौरान पैर फिसलने से वह तालाब में गिर गया. पास में स्कूल मैदान में खेल रहे बच्चों ने देखा तो ग्रामीणों को सूचना दी. जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचे बच्चा डूब चूका था. कुछ ग्रामीण तालाब में उतरे और काफी मशक्कत के बाद उसे निकाला. तुरंत इलाज के लिए पाली के बांगड़ हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहा डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उधर, प्रतापगढ़ के बरवाड़ा गुर्जर गांव में दोपहर 3:30 बजे के करीब हिमांशु (10), कृतेश (13) और शुभम (15) दोस्तों के साथ गणपति विसर्जन के लिए शिव मंदिर के पीछे स्थित तालाब पर गए थे. इस दौरान शुभम और हिमांशु का पैर फिसल गया और वो तालाब में गिर गए. कृतेश दोनों को बचाने के लिए कूदा. हादसे में हिमांशु और शुभम की मौत हो गई जबकि कृतेश को लोगों ने किसी तरह बचा लिया. उसे गंभीर हालत में उदयपुर रेफर किया गया है.

Tags: Pali news, Rajasthan news



Source link

x