Gaya News : ऑयल पेंटिग और फिंगर पेंटिग पर गया के विकास को हासिल है महारथ, कई बडे हस्तियों ने दिया आर्डर


गया- कला के क्षेत्र में युवाओं का रुझान बढते जा रहा है. हाल के वर्षों में बिहार के कई कलाकार हैं जो राज्य ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बना चुके हैं. आज हम बिहार के एक ऐसे हीं कलाकार के बारे में बताने जा रहें हैं जिनकी कलाकारी की चर्चा बिहार से बाहर भी होती है. हम बात कर रहे हैं गया के गुरारू के रहने वाले विकास कुमार की. विकास निफ्ट के छात्र हैं और फिलहाल पटना निफ्ट से ए एंड डी कोर्स में ग्रैजुएशन कर रहें हैं. इनकी उम्र लगभग 20 वर्ष है लेकिन इस छोटी उम्र में इन्होंने अलग पहचान बना ली है.

विकास एक आर्टिस्ट के अलावा डिजाइनर भी हैं और इन्हें ऑयल पेंटिग तथा फिंगर पेंटिग पर महारथ हासिल है. यह किसी की भी तस्वीर कुछ ही मिनटों में बना देते हैं. विकास मुख्य रुप से पोट्रेट पेंटिग करते हैं जिसमें ज्यादातर एक्टर और बडे हस्तियों की तस्वीर बनाते हैं. ऑयल पेंटिग और फिंगर पेंटिग की इतनी डिमांड है कि इन्हें कई जगह से आर्डर आ चुका है. हाल के दिनों में इन्हें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यहां से भी इन्हें लाइव पेंटिग करने का आर्डर आ चुका है. इसके अलावे कई एक्टर भी इन्हें तस्वीर बनाने के लिए आर्डर कर चुके हैं.

विकास ने अधिकतम 35 हजार रुपये तक की पेंटिग बनाई है. इन्हें कई लाइव इवेंट में भी अपनी कलाकारी का हुनर दिखाने का मौका मिला है और इन्होने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई अवार्ड भी अपने नाम कर चूके हैं. इन्होंने जिला स्तर पर होने वाली युवा महोत्सव के अलावे नेशनल प्रतियोगिता में भी अवार्ड जीत चुके हैं. विकास अभी पढाई के साथ आर्ट एंड पेंटिग तथा डिजाइनिंग का काम करते हैं और इनका सपना है एक बडा ग्राफिक डिजाइनर बनना है.

लोकल 18 से बात करते हुए विकास ने बताया वह पिछले पांच-छह वर्षों से आर्ट एंड पेंटिग कर रहें है और इन्हें ऑयल पेंटिग तथा फिंगर पेंटिग पर अच्छी पकड़ है. इन्होंने बताया कि वह कमीशन पर पेंटिग बनाते हैं और हाल ही में अखिलेश यादव और उनके परिवार की पेंटिग बनाने के लिए आर्डर आया हुआ है. इसके अलावा दर्शन रावल का भी पेंटिग बनाने के लिए आर्डर आये हैं. इन्होंने बताया फिंगर पेंटिग में किसी कि तस्वीर बनाने में महज पांच मिनट का समय लगता है लेकिन ऑयल पेंटिग में थोडा ज्यादा समय लगता है.

FIRST PUBLISHED : October 7, 2024, 21:19 IST



Source link

x