Giridih News: 22-23 सितंबर को नहीं होगा इस भर्ती का फिजिकल टेस्ट, प्रशासन ने लगाई रोक


गिरीडीह: झारखंड के गिरिडीह में चौकीदार भर्ती के लिए प्रक्रिया जोरों से जारी थी, लेकिन अचानक बड़ा झटका लगा. दरअसल, जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक इस प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. चौकीदार भर्ती के लिए गिरिडीह प्रशासन की ओर से 22 और 23 सितंबर को जिला स्टेडियम में फिजिकल टेस्ट होने वाला था. लेकिन, अब झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस पर रोक लगाने का फैसला किया गया है.

चौकीदार भर्ती की प्रक्रिया पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे. वहीं, इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने के लिए कई अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे थे. इतना ही नहीं, उन्होंने मांग नहीं मानने पर इसके लिए आंदोलन और धरना प्रदर्शन की बात कही थी. गिरिडीह जिले में चौकीदार भर्ती के लिए 389 पदों के लिए सीधी प्रक्रिया की जा रही थी. लेकिन अब झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस पर रोक लग गई है.

बता दें कि विकास दास नाम के अभ्यर्थी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी. हाईकोर्ट में जस्टिस राजेश शंकर की सिगंल बेंच ने सभी दलीलें सुनने के बाद केस पर सुनवाई करते हुए अगले आदेश तक इस भर्ती प्रक्रिया पर रोकने लगाने का आदेश जारी कर दिया है. हाईकोर्ट का ये आदेश भर्ती प्रक्रिया के लिए एक झटका माना जा रहा है.

ये था मामला
विकास दास सहित अन्य अभ्यर्थियों का आरोप था कि लिखित परीक्षा में उनकी कॉपी की सही से जांच नहीं की गई है. साथ ही वो कॉपी की पुनः: जांच की मांग कर रहे थे. इस संबंध में उन्होंने गिरिडीह उपायुक्त को चिट्ठी भी लिखी थी. गिरिडीह प्रशासन के द्वारा चौकीदार परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को लेकर 22 और 23 सितंबर के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था, जिसके बाद कुछ कैंडिडेट हाईकोर्ट चले गए.

Tags: Giridih news, Job news, Local18



Source link

x