Glowing Chehre Ke Liye Mask Home Made Face Pack For Glowing Skin Natural Mask For Clean Skin Shiny Skin


नारियल तेल फेस मास्क

हर कोई जानता है कि नारियल का तेल स्किन के लिए सबसे अच्छा है. नारियल का तेल ड्राई और इरिटेटेड स्किन के लिए एकदम सही है क्योंकि यह सूजन को कम करता है, हाइड्रेशन में सुधार करता है और सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान को रोकता है. इसलिए अगर आपकी त्वचा ड्राई या चिड़चिड़ी है, तो इस फेस मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें.

रात को दूध में ये एक चीज मिलाकर पी लीजिए, मिलते हैं कमाल के फायदे, शरीर में इस चीज को भी तेजी से बढ़ाता है

इसका उपयोग कैसे करें?

टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदों के साथ एक चम्मच कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल मिलाएं. सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छे से मसाज करें और सुबह इसे धो लें.

9dbjjv38

एलोवेरा और विटामिन ई मास्क

प्रचुर मात्रा में विटामिन, खनिज, अमीनो एसिड और एंजाइम से भरपूर, एलोवेरा स्किन के लिए वरदान है. विटामिन ई के साथ इसका कॉम्बिनेशन आपकी त्वचा को नुकसान से बचाएगा और हेल्दी रहने के लिए जरूरी पोषण प्रदान करने के साथ-साथ सूजन को कम करेगा.

इसका उपयोग कैसे करना है?

दो विटामिन ई कैप्सूल से ऑयल निकाले और एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. अपने चेहरे पर अच्छे से मसाज करें और सुबह ठंडे पानी से धो लें.

सुबह डेली कर लीजिए ये 5 काम, मोटा पेट महीनेभर में हो जाएगा फुस्स, फिटनेस देख मुड़ मुड़कर देखने लगेंगे लोग

ग्रीन टी मास्क

एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट, ग्रीन टी के त्वचा के लिए कई लाभ हैं, जैसे इसे साफ करना और इसे टोन करना. जब रात भर फेस मास्क के रूप में उपयोग किया जाता है, तो ग्रीन टी स्किन को साफ करने के साथ-साथ आंखों के नीचे की सूजन और डार्क सर्कल को भी कम कर सकती है.

इसका उपयोग कैसे करें?

ग्रीन टी तैयार करें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे कॉटन बॉल की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. अगली सुबह इसे ठंडे पानी से धो लें.

बादाम और दूध का मास्क

इन दो शक्तिशाली इंग्रेडिएंट्स के कॉम्बिनेशन से आपको एक ऐसा मास्क मिलेगा जो विटामिन ई और फोलिक एसिड से भरपूर है. अगर ऐसा लगता है कि आपकी त्वचा ने अपनी कोमलता खो दी है, तो आपको इस फेस मास्क को आजमाना चाहिए.

अक्सर पेट साफ नहीं हो पाता तो खाना शुरू कर लीजिए 10 चीजें, निकल जाएगी आतों में फंसी सारी गंदगी

इसका उपयोग कैसे करें?

पांच बादाम रात में भिगो दें और सुबह उन्हें छील लें. इन्हें ब्लेंडर में क्रश करें और मिश्रण तैयार करने के लिए इसमें दो बड़े चम्मच दूध मिलाएं. सोने से पहले इसे कॉटन बॉल से अपने चेहरे पर रगड़ें और अगली सुबह इसे धो लें.

9shjlvlg

खीरा फेस मास्क

खीरे का शरीर पर ठंडा प्रभाव पड़ता है और इसलिए त्वचा पर उपयोग करने के लिए यह एक बेहतरीन सामग्री है. त्वचा को ठंडक देने के साथ-साथ खीरे का ओवरनाइट फेस मास्क भी त्वचा को हाइड्रेट करता है और सनबर्न से राहत दिलाता है. यह त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद करता है, जिससे इसे एक सुंदर चमक मिलती है.

रात में सोने से पहले बालों में लगा लीजिए ये होममेड तेल, तेजी से निकलेंगे नए बाल, ये रहा बनाने का तरीका

इसका उपयोग कैसे करें?

आधे खीरे का रस निकालें और रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं. सुबह सबसे पहले इसे धो लें.

Video: सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Source link

x