Godda Weather: रविवार को गोड्डा रहा सबसे गर्म, पर अब जल्द मिलेगी गर्मी से निजात, जानें अपडेट  


गोड्डा. झारखंड का गोड्डा उमस भरी गर्मी से परेशान है. बीते रविवार को पूरे राज्य में गोड्डा सबसे गर्म जिला रहा. 7 दिन से जिले में उमस भरी गर्मी का प्रकोप है. हालांकि, गोड्डा कृषि मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले 1 से 2 दिन में गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. पिछले एक सप्ताह से गोड्डा का अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ऊपर था. वहीं न्यूनतम तापमान भी 27 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया. रविवार को गोड्डा का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

गोड्डा कृषि मौसम वैज्ञानिक राजनीश प्रसाद राजेश ने लोकल 18 को बताया कि 23 से 27 सितंबर के बीच संथाल परगना समेत गोड्डा जिले में हल्के मध्यम दर्जे की बारिश के साथ मेघ गर्जन की संभावना है. साथ ही 25 से 27 सितंबर के बीच संथाल परगना समेत गोड्डा जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ मेघ गर्जन की संभावना है. वायुमंडल में यह बदलाव बंगाल की खाड़ी में होने वाले दूदू चक्रवाती परिसंचरण एक्टिव होने की वजह से देखने को मिल सकता है.

किसान, पशुपालक रहें सावधान
कृषि मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 23 से 27 सितंबर तक अगर बारिश की होती है तो किसान खेतों में काम करने के दौरान किसी सुरक्षित जगह पर पहुंचें. साथ ही पशुपालक भी अपने पशुओं को चराने के दौरान सावधान रहकर किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाएं. क्योंकि, बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है. वहीं, मछली पालन करने वाले अपने तालाब और डोभा के बंद को मजबूत कर लें, ताकि बारिश अधिक होने पर पानी का ओवरफ्लो न हो और मछली का बीज पानी में न बहे.

FIRST PUBLISHED : September 23, 2024, 08:29 IST



Source link

x