Gold Silver Price Today in Varanasi: वाराणसी में ठहरे सोने के भाव, चांदी में उछाल जारी, यहां जानें ताजा रेट


वाराणसी: दिवाली से पहले सर्राफा बाजार में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. इस बीच यूपी के वाराणसी बुधवार को सर्राफा बाजार खुलने के साथ सोने की कीमत ठहर गई. वहीं, बात चांदी की करें, तो उसकी कीमत में 1000 रुपए प्रति किलो का उछाल आया है. जिसके बाद उसकी कीमत 1 लाख 2 हजार रुपए हो गई. बता दें कि सोने-चांदी की कीमतें हर दिन टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण घटती औप बढ़ती रहती हैं.

वाराणसी सर्राफा बाजार में बुधवार को 24 कैरेट सोने की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. बाजार में सोने की कीमत 79790 रुपए प्रति 10 ग्राम रही. इसके पहले 22 अक्टूबर को भी इसका यही भाव था. वहीं, बात 22 कैरेट सोने के कीमत की करें, तो बुधवार को उसकी कीमत 73150 रुपए रही. इन सब के अलावा 18 कैरेट सोने का भाव बुधवार को 59850 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा.

24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध
बता दें कि सोने की खरीदारी से पहले उसकी शुद्धता जरूर जांचनी चाहिए. 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध माना जाता है. इसके खरीदते समय हॉलमार्क भी देखना चाहिए. यह सोने के शुद्धता की गारंटी का प्रमाण होता है.

चांदी का नया रिकॉर्ड
सोने के अलावा बात चांदी के कीमत की करें तो उसकी कीमत में भी लगातार तेजी देखी जा रही है. बुधवार को चांदी की कीमत में फिर 1000 रुपए प्रति किलो की तेजी आई है. जिसके बाद उसकी कीमत 102000 रुपए प्रति किलो हो गई, जो अपने आप में नया रिकॉर्ड है. इसके पहले 22 अक्टूबर को इसका भाव 101000 रुपये प्रति किलो था.

आगे और बढ़े सकती है कीमत
वाराणसी के सर्राफा कारोबारी नितिन अग्रवाल ने बताया कि त्योहारी सीजन में लगातार सोने-चांदी के बढ़ते कीमतों के बीच अब सोने की कीमत ठहरी है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसकी कीमतों में कुछ उतार चढ़ाव हो सकता है.

Tags: 22 carat gold, 24 carat gold price, Gold Price Today, Local18, Silver price, Varanasi news



Source link

x