Golden opportunity for the unemployed of Begusarai Khagaria area, know when and on which post will be reinstated


बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले, इसके लिए नियोजन विभाग की ओर से रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इस दौरान युवाओं की डिमांड के अनुरूप घर से 70 किमी दूरी तक में ही रोजगार मुहैया कराने के नैतिक उद्देश्य से जॉब कैंप आयोजित की जा रही है. और इस जॉब कैंप से युवाओं को जोड़ा जा रहा है.

बेगूसराय के बेरोजगार युवाओं का मानना है कि लोकल 18 से ही जॉब कैंप की जानकारी प्राप्त हो रही है. इससे युवाओं के लिए रोजगार की राह आसान होता दिख रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर श्रम संसाधन विभाग की ओर से बेगूसराय में रोजगार मेला का आयोजन 28 जून के आयोजित की जा रही है . ऐसे में आइए जानते हैं इस जॉब कैंप में कैसे हिस्सा लें.

संगम मैनेजर के पोस्ट पर 50 युवाओं का होगा चयन
बेगूसराय जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने लोकल 18 से बताया बेगूसराय नियोजनालय में 28 जून को जॉब कैंप लगाया जाएगा. इसमें भारत फाइनेंस लिमिटेड के द्वारा संगम मैनेजर के 50 पदों पर बहाली की जाएगी. यदि आप बेगूसराय या खगड़िया के रहने वाले हैं और जॉब की तलाश में हैं, तो यहां आपकी तलाश पूरी हो सकती है.

इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र सीमा 18 से 28 वर्ष होनी चाहिए और शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. अभ्यर्थियों के पास बाइक और ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है. चयनित अभ्यर्थी को उनके घर से 70 किमी के दायरे यानी बेगूसराय और खगड़िया में काम करने का मौका मिलेगा. वहीं अगर वेतन की बात करें, तो 11,250 के अलावा इंसेंटिव , मेडिकल की सुविधा भी मिलेगा.

ऐसे पहुंचे नियोजनालय
नियोजन कार्यालय के वाईपी पंकज राजपूत ने बताया कि अगर आप भी इस जॉब कैंप में हिस्सा लेना चाहते हैं तो ये मेला जिला नियोजनालय के दफ्तर में लगेगा. बेगूसराय बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन से पन्हास चौक पहुंचने के लिए रिक्शा, ऑटो रिक्शा, बस या टैक्सी ले सकते हैं. पन्हास चौक पहुंचने के बाद वीर कुंवर सिंह प्रतिमा के पूर्व दिशा में आईटीआई कैंपस है. इसी कैंपस में संयुक्त श्रम भवन है जिसमें जिला नियोजनालय का दफ्तर है. आप यहां सुबह 10 बजे से 4 बजे के बीच में ही आकर रोजगार मेला में शामिल हो सकते हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Local18



Source link

x