Good news: On September 17, five families of every Gram Panchayat will get a new house, the first installment will come in the account of 1.50 lakh families


सीकर. पीएम आवास योजना के पात्र परिवारों के लिए अच्छी खबर है. पीएम आवास योजना में ग्रामीण क्षेत्रों में 2023- 24 और 2024-25 में पूरे हो चुके आवासों के लाभार्थियों 17 सितम्बर को गृह प्रवेश करेंगे. लाभार्थियों को जिला और पंचायत भवन पर घर की चाबी, आवास स्वीकृति पत्र के साथ श्रीफल, फूलमाला, मिठाई में पेडा या लड्डू और एक शॉल दिया जाएगा. स्थानीय जनप्रतिनिधि हर ग्राम पंचायत पर कम से कम पांच लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा कराया जाएगा.

1.50 लाख लाभार्थियों मिलगी पहली किश्त
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने राजस्थान के सभी जिला कलक्टरों को पत्र लिखकर पीएम आवास योजना ग्रामीण में वर्ष 2024-25 के लिए आवंटित पात्र परिवारों की स्वीकृति जारी कर प्रथम किश्त जारी कराने और पूर्ण हो चुके घरों में गृह प्रवेश समारोह आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि 17 सितम्बर को राजस्थान में करीब 1.50 लाख लाभार्थियों को आवास स्वीकृत कर पहली किश्त उनके खाते में हस्तांतरित की जाएगी और जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में 20 हजार चयनित लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा.

जिला और पंचायत स्तर पर आदेश जारी
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज एसीएस श्रेया गुहा ने बताया कि प्रत्येक जिलों में आयोजित कार्यक्रम में पूर्ण आवासों के 20 लाभार्थियों को चाबियां, आवास पूर्णता प्रमाण पत्र, श्रीफल, मिठाई और एक शॉल दिया जाएगा. इसको लेकर जिला और पंचायत स्तर पर समारोह की तैयारियों के लिए जिला कलक्टरों को निर्देशित किया है. जिसमें स्वीकृत आवासों के लाभार्थियों को पहली किश्त जारी करना, पूर्ण मकान लाभार्थियों का गृह प्रवेश कराया जाएगा.

FIRST PUBLISHED : September 16, 2024, 18:53 IST



Source link

x