Google Internship 2025 in Software Engineering What is The Eligibility How and Who Can Apply Online


Google Internship: शायद ही कोई होगा, जो गूगल में नौकरी करना नहीं चाहता है. दुनिया की सबसे बड़ी और शानदार कंपनियों में से एक गूगल में न सिर्फ कर्मचारियों का बेहतरीन करियर सुनिश्चित होता है, बल्कि उन्हें तमाम तरह की सुविधाएं भी दी जाती हैं. यहीं कारण है कि लोग चाहते हैं कि कैसे भी उन्हें गूगल में नौकरी मिल जाए. फ्रेशर्स तो गूगल में एंट्री करने या कहें तो इंटर्नशिप करने के लिए भी बेचैन रहते हैं. ऐसे में यदि आप भी गूगल के साथ इंटर्नशिप करना चाह रहे हैं, तो यह शानदार मौका आपके लिए ही है.

 

इंटर्न​शिप के लिए मांगे आवेदन

गूगल ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगा है. इसमें चयनित उम्मीदवार दोहराए जाने वाले कार्यों को स्वचालित करने, दक्षता और वर्कफ़्लो में सुधार करने के लिए स्क्रिप्ट विकसित और बनाए रखने का काम करेंगे. उम्मीदवार समस्या-समाधान के लिए सबसे प्रभावी समाधानों की पहचान करने के लिए डाटा का विश्लेषण और परिणामों का मूल्यांकन करने का काम करेंगे. यही नहीं, उम्मीदवार चुनौतियों का समाधान करने के लिए कंप्यूटर साइंस के सिद्धांतों और ज्ञान को लागू करेंगे.

 

 

कौन कर सकता है आवेदन?

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कर चुके या जो कोर्स के लास्ट ईयर में हैं, वो गूगल में इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही, उम्मीदवार को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में अनुभव होना चाहिए. कोडिंग में अनुभव होने के साथ एक या एक से अधिक जावा, जावास्क्रिप्ट, C, C++,पायथन या संबंधित लैंग्वेज में अनुभव होना चाहिए.

 

ये विशेषज्ञता भी आएगी काम

इंटर्न के चुनाव के लिए गूगल ने कुछ खास कोर्स का अनुभव रखने वालों को वरीयता देने की भी बात कही है. गूगल इंफॉर्मेशन रिट्राइवल, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग, नेटवर्किंग, डेवलपिंग लार्ज सॉफ्टवेयर सिस्टम, सिक्योरिटी सिस्टम, सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, वेब एप्लिकेशन डेवलपमेंट, मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट या मशीन लर्निंग में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता देगा.

 

 

यहां कर सकते हैं आवेदन

अगर आप गूगल की जरूरत के अनुसार काबिलियत और योग्यता रखते हैं तो गूगल इंटर्नशिप 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट google.com/about/careers पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार का चयन कर गूगल ई-मेल के जरिये उनसे संपर्क कर लेगा.

 

2025 से होगी शुरुआत

गूगल की इस विंटर इंटर्नशिप की शुरुआत अगले साल यानी जनवरी 2025 से होगी और यह 22- 24 हफ्तों तक चलेगी. ऐसे में यदि आप भी गूगल में किसी तरह का करियर तलाश रहे हैं या फिर इंटर्नशिप करना चाहते हैं, तो यह शानदार मौका आपके लिए ही है.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x