Greater Noida News Convention center exhibition center and golf course will be built around Jewar airport


धीरेंद्र कुमार शुक्ला/ ग्रेटर नोएडा: भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ग्रेटर नोएडा के जेवर के पास बन रहा है. अब नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समीप एक बड़ी परियोजना की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें कन्वेंशन सेंटर, हैबिटेट सेंटर, MP3 थिएटर और गोल्फ कोर्स जैसी बड़ी-बड़ी सुविधाएं शामिल हैं. इस प्रस्ताव को यमुना विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी गई.

यानी की जेवर में बना रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट मनोरंजन का केंद्र बनकर उभरेगा. यमुना विकास प्राधिकरण की कोशिश है कि एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों, कारोबारियों और उद्यमियों को भरपूर मनोरंजन मिल सके. यमुना विकास प्राधिकरण इस प्रयास में है कि जो भी नोएडा इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर एक बार आए तो कई दिनों तक यहां रह सके और अच्छा माहौल उन्हें मिल सके.

मुख्य कार्यपालक अधिकारी की जानकारी
यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने लोकल 18 से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है. यहां पर बड़ी संख्या में निवेशक आ रहे हैं और एयरपोर्ट के आसपास देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है. अन्य उद्योगों की स्थापना तेजी से की जा रही है. इस क्षेत्र में लोगों के मनोरंजन और सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह परियोजना विकसित करने का फैसला लिया गया है.

25 एकड़ क्षेत्र में होगा कन्वेंशन सेंटर का निर्माण
उन्होंने आगे बताया कि इस परियोजना के तहत 25 एकड़ क्षेत्र में कन्वेंशन केंद्र और एग्जिबिशन सेंटर के निर्माण की योजना तैयार की गई है, जिसमें एमपी थियेटर, एग्जिबिशन सेंटर और गोल्फ कोर्स जैसी बड़ी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण जल्द होगा शुरू, इस दिन भूमि पूजन संभव

हुड़को और एनबीसीसी के मिलकर बनाई गई परियोजना
यमुना विकास प्राधिकरण की तरफ से हुड़को और एनबीसीसी के साथ मिलकर इस परियोजना को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. इस पहल से क्षेत्र में रोजगार के बड़े-बड़े अवसर प्रदान होंगे और स्थानीय अर्थव्यवस्था को तेजी के साथ मजबूती मिलेगी.

मुख्य कार्यपालक अधिकारी का बयान
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आगे बताया कि नोएडा का इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आने वाले यात्री यहां कुछ समय शांति और आराम के साथ बिता सकेंगे. परियोजना में कई प्रकार के मनोरंजन के विकल्प उपलब्ध कराने पर जोर दिया गया, जिससे लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां आकर समय बिता सकें.

Tags: Greater noida news, Local18, Noida news, UP news



Source link

x