Ground Report: दिल्ली के रोहिणी में धमाका, जनता ने बताया आंखों देखा हाल, सुनकर हो जाएंगे हैरान


रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में स्थित सीआरपीएफ के स्कूल की दीवार के पास रविवार सुबह धमाका हुआ है. इसके बाद घटनास्थल पर धुएं के गुबार भी नजर आए. धमाके के तुरंत बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और साथ ही एफएसएल की टीम भी मौके पर मौजूद है. मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. यह मामला जल्द ही स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

इस पूरे मामले पर जब लोकल18 ने आस पास के लोगों से बात की तो पास में ही रहने वाले बिमल मेहता ने बताया, “लगभग 7:45 बजे सुबह सीआरपीएफ स्कूल के बाहर धमाका हुआ. धमाके की आवाज काफी तेज थी. मैं कुछ दूरी पर ही रहता हूं. जैसे ही धमाके की आवाज सुनी मैंने अपने सिक्योरिटी गार्ड से पूछा क्या हुआ है. उसने बताया कि बहुत बड़ा ब्लास्ट हुआ है. दुकानों के शीशे टूट गए हैं. कारों के शीशे टूट गए हैं.”

यह सब सुनने के बाद वह काफी परेशान हुए और उन्होंने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ व्हाइट पाउडर दीवार पर लगा हुआ था. उन्होंने बताया कि दीवार में बड़ा सा छेद हो गया था जिससे वहां मौजूद काफी लोग घबरा गए थे. लोग डर गए थे  क्योंकि आज त्यौहार का दिन है. इस वजह से कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई वरना अगर यह घटना किसी और वर्किंग डे पर होती तो शायद बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

जनता ने कहा इसके पीछे कोई साजिश है
पास में रहने वाले सुरेश ने बताया कि उनका पास में ही घर है और जब घटना हुई तो ऐसा लगा की कोई बिल्डिंग गिर गई. वह अपने परिवार के साथ बाहर निकल कर तुरंत देखने लगे. उनको लगा शायद कहीं सिलेंडर फट गया. जब वह सड़क पर आए तब देखा कि चारों ओर धुआं था. पाउडर उड़ रहा था और यह देखकर उनका पूरा परिवार काफी डर गया था. सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए थे. उन्होंने बताया कि यह कोई साजिश है. इसका सही तरीके से पता लगाया जा रहा है.

डेढ़ किलोमीटर दूर तक गई आवाज
शोभित ने बताया कि इस इलाके में कुछ वक्त से आसपास लोग दारू पीते हैं. कई संदिग्ध लोग यहां पर हमेशा घूमते रहते हैं. हो सकता है उनमें से किसी ने इस घटना को अंजाम दिया हो लेकिन यह सच में काफी चौंकाने वाला है. प्रशांत विहार में आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ.

सफेद पाउडर ने उड़ाई एजेंसियों की नींद
फिलहाल मौके पर स्पेशल सेल, सीआरपीएफ, एफएसएल और एनएसजी ब्लास्ट की टीमें जांच कर रही हैं. इलाके को कोर्डन ऑफ करके पूरे इलाके की मैपिंग की जा रही है. तमाम दुकानों के सीसीटीवी सर्च किए जा रहे हैं ताकि बम प्लांट करने वाले को पहचाना जा सके. एफएसएल की टीम को वायर जैसी चीज मिली है. इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को मौके से सफेद पाउडर भी मिला है. इस पाउडर के सैंपल सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा ले लिए गए हैं.

डीसीपी ने कहा
डीसीपी रोहिणी अमित गोयल ने बताया कि एक्सपर्ट को बुलाया गया है और वही बता पाएंगे कि क्या चीज है और कैसा धमाका हुआ है. चश्मदीद ने वीडियो रिकॉर्ड कर के पुलिस को भेजा और बताया कि “धमाका इतना तेज था कि लगा जैसे कोई बम ब्लास्ट हुआ है और इसके बाद मैंने सबसे पहले पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना के तुरंत बाद धुएं का गुबार उठ गया. अब पुलिस ही बता पाएगी कि मामला क्या है.”

Tags: Ground Report, Local18



Source link

x