DU Exam 2021: हंसराज, जाकिर हुसैन कॉलेज के छात्रों ने की परीक्षा रद करने की मांग, लिखा कार्यवाहक कुलपति को पत्र

DU Exam 2021: छात्रों ने कहा है कि बड़ी संख्या में छात्र आनलाइन पढ़ाई से वंचित रह गए हैं। छात्र प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से छात्र कोरोना से प्रभावित है। ऐसी स्थिति में परीक्षा देना बहुत मुश्किल है। छात्रों ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम जारी करने की गुजारिश की है

 दिल्ली विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं सात जून से प्रारंभ होंगी। मई में होने वाली परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के चलते दो बार स्थगित हो चुकी है। अब परीक्षाएं रद करने की भी मांग उठने लगी है। सेंट स्टीफंस के 400 छात्रों ने कार्यवाहक कुलपति को पत्र लिखकर परीक्षाएं रद करने की गुजारिश की थी। इसी राह पर अब अन्य कालेजों के छात्र भी जाते दिखाई दे रहे हैं। हंसराज कालेज और जाकिर हुसैन कालेज के छात्रों ने भी कार्यवाहक कुलपति को पत्र लिख परीक्षा रद करने की मांग की है।

छात्रों ने कहा है कि बड़ी संख्या में छात्र आनलाइन पढ़ाई से वंचित रह गए हैं। छात्र प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से छात्र कोरोना से प्रभावित है। ऐसी स्थिति में परीक्षा देना बहुत मुश्किल है। छात्रों ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम जारी करने की गुजारिश की है।

इसके पहले सेंट स्टीफंस के छात्र भी पत्र लिख चुके हैं। जिसमें उन्होने कहा कि डीयू की परीक्षाएं 15 मई से प्रस्तावित थी। लेकिन परीक्षाएं ऐनवक्त पर टाल दी गई। अब जून में परीक्षाएं होंगी। लेकिन इससे छात्रों की मुश्किलें और बढ़ गई है। क्यों कि विदेशी संस्थानों में दाखिले की चाह रखने वाले छात्रों को समय पर परीक्षा परिणाम नहीं मिलने की चिंता सता रही है। इसलिए डीयू को परीक्षा टालने के बजाय रद करनी चाहिए।

x