Happy Birthday Geeta Kapur unmarried choreographer love story movies unknown facts


Happy Birthday Geeta Kapur: बॉलीवुड में कई कोरियोग्राफर हैं जो लाइमलाइट में भी रहना पसंद करते हैं. उनमें से एक गीता कपूर भी हैं जिन्हें आमतौर पर लोग ‘गीता मां’ कहते हैं. गीता कपूर सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं और रिएलिटी शोज में नजर आ जाती हैं. गीता कपूर 50 साल की उम्र को पार कर चुकी हैं लेकिन उन्होंने आज तक शादी नहीं की.

कोरियोग्राफर गीता कपूर काफी मस्तमौला महिला हैं जैसा कि आप रिएलिटी शोज में देख सकती हैं. मस्ती-मजाक वो सेट कर करती रहती हैं और इंस्टाग्राम पर तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं. आज गीता कपूर अपना 51वां बर्थडे मना रहीं, चलिए इस मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.


गीता कपूर का शुरुआती करियर

5 जुलाई 1973 को मुंबई में जन्मीं गीता कपूर पंजाबी फैमिली को बिलॉन्ग करती हैं. 17 साल की उम्र में गीता कपूर ने कोरियोग्राफर फराह खान को असिस्ट करना शुरू कर दिया था. कुछ समय बाद फराह खान के साथ गीता कपूर ने कई फिल्मों में बतौर असिस्टेंट कोरियोग्राफर काम किया.

शादी को लेकर गीता कपूर ने कई बार इंटरव्यूज में बातें की हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में गीता कपूर ने कहा था, ‘नहीं….मेरी शादी नहीं हुई, अगर शादी होती तो किसी से छिपाती नहीं. शादी के लिए सही पार्टनर कोई नहीं मिला, अगर मिलेगा तो कर लूंगी.’


गीता कपूर की फिल्में

बतौर कोरियोग्राफर गीता कपूर ने साल 1997 में आई फिल्म दिल तो पागल से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद गीता कपूर ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’ और ‘नायक’ जैसी फिल्मों में कुछ देर के नजर आ चुकी हैं. गीता कपूर ने बतौर जज ‘डांस इंडिया डांस सीजन 1’ से डेब्य किया था. इसके बाद कई डांस रिएलिटी शोज में नजर आ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान टीम इंडिया के लिए पहले खुश हुए, फिर इमोशनल, BCCI को भी दी बधाई, देखें





Source link

x