Happy Birthday Jitendra Kumar qualification struggle story movies web series unknown facts


Happy Birthday Jitendra Kumar: ‘पंचायत’ और ‘कोटा फैक्ट्री’ से ओटीटी के स्टार बने जितेंद्र कुमार ने फिल्मों में भी काम कर लिया है. लेकिन उन्हें ओटीटी पर सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. जितेंद्र कुमार आज अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं और उम्र के इस पड़ाव पर जितेंद्र कुमार को शायद ही कोई नहीं पहचानता होगा. ‘पंचायत’ ने इन्हें घर-घर लोकप्रिय बना दिया है और उनके काम को पसंद भी किया जाता है.

1 सितंबर 1990 को राजस्थान के खैरथल में जन्में जितेंद्र कुमार ने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग की है. जितेंद्र बचपन से फिल्मी रहे हैं और एक्टिंग करना चाहते थे लेकिन फैमिली प्रेशनर ने उन्हें आईआईटीयन बना दिया. इतनी अच्छी पढ़ाई के बाद जितेंद्र कैसे बेरोजगार रहे और फिर उन्हें टीवीएफ का साथ कैसे मिला, चलिए बताते हैं.


जितेंद्र कुमार को इस तरह मिला टीवीएफ का साथ

पिंकविला के मुताबिक, जितेंद्र कुमार आईआईटी में पढ़ने के दौरान कॉलेज के ही स्टेज शोज करते थे. जितेंद्र जब गवर्नर ऑफ हिंदी टेक्नोलॉजी ड्रामैटिक्स सोसाइटी के लिए प्ले कर रहे थे तो उन्हें बिस्वपती सरकार ने नोटिस किया था.

बिस्वपती टीवीएफ के क्रिएटिव डायरेक्टर और राइटर हैं और प्ले के बाद उन्होंने जितेंद्र को टीवीएफ ज्वाइन करने का ऑफर दिया. उस समय जितेंद्र का फोकस पढ़ाई पर था और उसके बाद जॉब करना था तो उन्होंने मना कर दिया था.

जितेंद्र कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि आईआईटी पास आउट करने के बाद उन्हें प्लेसमेंट तो मिला लेकिन उनका मन नहीं लगा. फिर वो बेरोजगार हो गए और काम ढूंढने लगे तब उन्हें टीवीएफ का ख्याल आया.

वो मुंबई गए जहां टीवीएफ का ऑफिस था वहां बिस्वपती से मिले जिन्होंने जितेंद्र को एक छोटी वेब सीरीज में लीड रोल दिया क्योंकि उन्होंने जितेंद्र का काम पहले देखा था.


जितेंद्र का टीवीएफ के साथ पहला वीडियो

साल 2013 में ‘मुन्ना जज्बाती: द क्यू-तिया’ इंटर्न रिलीज हुई जिसे 3 मिलियन व्यूज मिले. ये हिट हुआ तो जितेंद्र से टीवीएफ ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया और आज भी जितेंद्र टीवीएफ से जुड़े हैं और टीवीएफ के स्टार बन गए हैं.

जितेंद्र कुमार की फिल्में और वेब सीरीज

जितेंद्र को इंडस्ट्री में आए लगभग 11 साल हो गए हैं और इन सालों में इन्होंने ढेरों सीरीज कर डाली हैं. जितेंद्र ने ‘पंचायत’ के तीन सीजन, ‘कोटा फैक्ट्री’ के तीन सीजन, ‘जादुगर’, ‘ड्राई डे’, ‘चमन बहार’. ‘लनतरानी’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ और बैचलर्स के अलग-अलग वीडियो में काम कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: Ayushmann Khurrana की 7 ऐसी कॉमेडी फिल्में जिन्हें देख हो जाएंगे लोटपोट, दोस्तों के साथ लें मूवीज का मजा





Source link

x