Happy New Year 2024: न्यू ईयर में बच्चों के लिए आलू से बनाएं ये 5 स्वादिष्ट और आसान रेसिपीज


5 Potato Recipes: हर जगह न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर धूम है. साल 2024 के लिए सभी कोई अलग-अलग प्लान कर रहा है. कोई बाहर घूमने का प्लान बना रहा है तो कोई घर में पार्टी होस्ट करने का. इन सबमें एक चीज जो कॉमन है वो पार्टी या सेलिब्रेशन का खाना. खाने के बिना तो कई भी सेलिब्रेशन अधूरा है. अगर आप भी इस न्यू ईयर घर में पार्टी करने का प्लान बना रहे हैं और सोच रहे हैं कि क्या बनाया जाए वो भी बच्चों के लिए तो परेशान न हो हमने आपको कवर किया है. अगर आप न्यू ईयर में बच्चों के लिए कुछ टेस्टी बनाना चाहते हैं तो आप आलू की इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

आलू से बनाएं ये रेसिपीज- Make These 5 Potato Recipes At Home:

1. आलू मसाला सैंडविज-

सैंडविज एक ऐसा स्नैक्स है जिसे बच्चे बेहद पसंद करते हैं. इसे बच्चे ही नहीं बड़े भी खाना पसंद करते हैं. इसे उबले आलू को मसाले में मिक्स कर सैंडविच के बीच में भरकर टोस्टर में ग्रिल करते हैं. 

ये भी पढ़ें- Fig For Weight Loss: सर्दियों में वजन घटाने का सबसे आसान तरीका है अंजीर, बस इस तरह से करें सेवन

Latest and Breaking News on NDTV

2. आलू पराठा-

भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्रेकफास्ट में से एक है आलू पराठा. मसालेदार आलू भरे परांठे को दही और आचार के साथ पेयर कर सकते हैं.

3. आलू उत्तपम-

आलू उत्तपम एक हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी में से एक है. आलू को ग्राइंडर में पीस कर बैटर तैयार कर इसमें सब्जियां डाल कर आलू उत्तपम बनाया जाता है.

4. आलू ब्रेड रोल-

स्नैक्स टाइम के लिए परफेक्ट डिश है आलू ब्रेड रोल रेसिपी. इसे ब्रेड रोल में, पनीर, आलू, मसाला और ब्रेड को मिलाकर बनाया जाता है.

5. आलू पनीर पकौड़े-

इंडिया में पार्टी हो और भला पकौड़े न बनाएं जाए ऐसा हो ही नहीं सकता. आलू पनीर पकौड़ा को आलू, मसाला, पनीर बेसन से तैयार कर इसे डीप-फ्राइड किया जाता है.



Source link

x