Harda News: 33 गांवों में 200 पुलिस वालों ने की सर्चिंग, जंगलों में उड़ाए ड्रोन, 6 दिन बाद पकड़ाया रेप का आरोपी


हरदा. जिले के छिपावड थाना क्षेत्र में 5 साल की बालिका से हुए दुष्कर्म का आरोपी आज गिरफ्तार हो गया. पुलिस ने आरोपी सुनील को ग्रामीणों की मदद से ग्राम मोहनपुर के पास गिरफ्तार किया. आरोपी ने पुलिस को देखकर चारामार दवा खा ली थी. आरोपी सुनील को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल से भोपाल रेफर किया गया है. वहीं, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीड़िता के पिता ने आरोपी को फांसी देने की मांग की है. जिले के एसपी ने बताया कि आरोपी की खोजबीन में 6 दिन लगे जिसमें 200 पुलिस कर्मी जुटे थे. लगभग 250 किमी के क्षेत्र मे आरोपी की खोजबीन की गयी.

पुलिस अफसर ने बताया कि 33 गांवों में 200 पुलिस कर्मी केवल 1 आरोपी की तलाश में जुटे हुए थे. कभी ट्रेन तो कभी जंगल में खोजबीन चल रही थी. हर गांव में 3 पुलिस कर्मी मौजूद रहे तो हाईवे पेट्रोलिंग और ड्रोन से तलाशी ली गई. तलाश में 6 दिन और छह रात लगे रहे और शायद प्रदेश में ये पहला मामला होगा जहाँ पुलिस को किसी एक आरोपी की इतनी खोजबीन करना पड़ी.

दुष्‍कर्म की घटना के बाद से फरार था आरोपी
विगत 23 सितम्बर को हरदा जिले मे 5 साल की बालिका के साथ कुरकुरे दिलाने के बहाने हुए दुष्कर्म की घटना के बाद से आरोपी सुनील फ़रार था. लगातार पुलिस आरोपी को खोजने में असफल हो रही थी. घटना के बाद जिले के लोगों में खासा आक्रोश था. पुलिस पर दबाव बढ़ता जा रहा था और आरोपी जगह बदलता जा रहा था. पुलिस को मूवमेंट को देखते हुए आरोपी के जंगल में छुपे होने की आशंका थी. आरोपी की खोजबीन के लिए थर्मल सेंसर वाला ड्रोन बुलाया गया. जंगलों को दिन रात खंगाला जा रहा था लेकिन आरोपी अपनी लोकेशन बदल रहा था. ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी के हुलिये का व्यक्ति ट्रेन में देखा गया है.

ये भी पढ़ें: 130 KM की स्‍पीड में थी ट्रेन, रेलवे फाटक खुला था तो ऑटोमेटिक लग गए ब्रेक, माजरा जान झूम उठेगा दिल

3 जिलों में पुलिस रही सक्रिय, ट्रेनों में भी चला चेकिंग अभियान
पुलिस बल के साथ ट्रेनों को चेक किया पर आरोपी गिरफ्त से दूर रहा. पुलिस ने तीन जिलों की सीमाओं हरदा, खंडवा और बैतूल पर सूचना तंत्र फेलाया. पुलिस को पहला क्लू सिराली के पास खेत में सोयाबीन कटाई में लगे मजदूरों से मिला. जब पुलिस को बताया गया कि आरोपी को उन्होंने देखा है और वह इस ओर गया है. बाद में पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी वनग्राम कायदा में दिखाई दिया. बस पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया.

ये भी पढ़ें: चोरी-चोरी, चुपके-चुपके मिलते थे दोनों, झाड़ी के अंदर प्रेमी-प्रेमिका ने जो किया, नहीं होगा यकीन

पुलिस ने बनाया रेडियो स्‍टेशन, गांव-गांव में की घेराबंदी
शैडो झोंन होने से नेटवर्क प्राब्लम थी. पुलिस ने अपना रेडियो स्टेशन बनाया और गांव गांव मुखबिर फैलाए. पुलिस की घेराबंदी से परेशान आरोपी जंगलों में होता हुआ रहटगांव के नजरपूरा की ओर आया वहाँ से भागते हुए मोहनपुर गांव की ओर बढ़ा. ग्रामीणों ने सबसे पहले पुलिस को सूचना दी. ग्रामीणों ने आरोपी को घेर लिया. इस दौरान आरोपी पेड़ पर चढ़ गया और पुलिस देख गिरफ्तारी के डर से आरोपी ने तुरन्त चारामार दवा खा ली. पुलिस आरोपी को लेकर जिला अस्पताल आयी. जहाँ से उसे इलाज के लिए भोपाल रेफर कर दिया गया.

Tags: Crime News, Harda news, Mp news, MP News big news, MP Police



Source link

x