Haryana Chunav : बीजेपी ने जारी की 3 उम्मीदवारों की लिस्ट, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट, देखें सूची – breaking-news-bjp-releases-third-list-of-3-candidates-for-haryana-chunav-rohtash-jangra-to-contest-from-sirsa-seat-gopal-kanda-check-details


चंडीगढ़. बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा के लिए तीसरी सूची में जारी की. तीसरी सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम हैं. हरियाणा में इस बार बीजेपी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. सिरसा से रोहताश जांगड़ा को पार्टी ने टिकट दिया है. गोपाल कांडा को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. महेन्द्रगढ़ सें राम बिलास शर्मा को भी बीजेपी ने टिकट नहीं दी है.

बीजेपी ने महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. हरियाणा लोकहित पार्टी और भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन टूट गया है. गोपाल कांडा अपनी पार्टी के चुनाव निशान पर सिरसा से चुनाव लड़ेंगे. फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना पर बीजेपी ने भरोसा जताया है.

गुरुग्राम में बीजेपी के बागी नवीन गोयल ने भरा पर्चा
बीजेपी के बागी नेता नवीन गोयल ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने पांच दिन पहले भाजपा छोड़ दी थी और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया . पुराने जेल परिसर के मैदान में गोयल की नामांकन रैली में भारी भीड़ उमड़ी. रैली में उन्होंने कहा कि उनके लिए राजनीति सत्ता का आनंद लेने का जरिया नहीं है. गोयल ने गुरुग्राम को विकास के मामले में नंबर एक बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि गुरुग्राम शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, महिला सुरक्षा और महिला सशक्तीकरण के मामले में नंबर एक बने.

आम आदमी पार्टी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की सूची
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 30 और उम्मीदवारों की सूची बुधवार को जारी की. जुलाना से कविता दलाल को कांग्रेस की विनेश फोगट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेश बैरागी के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. जजपा-आसपा गठबंधन ने भी 28 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. आप ने जोगा सिंह को लाडवा से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ मैदान में उतारा है, जबकि निशा देशवाल को सफीदों से प्रत्याशी बनाया गया है। शाम मेहता सिरसा से आप के उम्मीदवार होंगे जबकि निशांत आनंद गुरुग्राम से मैदान में हैं.

आप ने अंबाला छावनी सीट से राज कौर गिल को मैदान में उतारा है, जबकि करनाल से सुनील बिंदल मैदान में हैं. अन्य उम्मीदवारों में अनिल रंगा को नरवाना, दलजीत सिंह को तोशाम, वसीम जाफर को फिरोजपुर झिरका और एमएल गौतम को होडल से मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने अब तक चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की घोषणा की है. 2019 के हरियाणा चुनाव में आप ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

Tags: Haryana Election, Haryana news



Source link

x