Haryana Chunav 2024: कुरुक्षेत्र से चुनावी लड़ाई की आगाज, पीएम मोदी भरेंगे हुंकार, विपक्ष की हवा टाइट…


चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा का चुनाव बिगुल बज चुका है. एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और इनेलो ने अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं कांग्रेस अभी भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर संशय में है. इस बीच बीजेपी ने एक और बड़ी चाल चल दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का प्लान कर लिया गया है. 13 सितंबर को पीएम मोदी हरियाणा में पहली रैली करेंगे. पीएम मोदी कुरुक्षेत्र में 13 सितंबर को रैली करेंगे.

बीजेपी ने अभी तक 67 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया है. जबकि कांग्रेस ने अभी तक केवल 42 सीटों पर नाम फाइल किया है. दरअसल, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहती है. लेकिन सीटों को लेकर तस्वीरें साफ नहीं हो पा रही हैं. इस बीच हरियाणा आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने साफ कह दिया है कि अगर आज शाम तक गठबंधन का ऐलान नहीं होता है तो हम देर रात तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देंगे.

बता दें कि 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. वहीं दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर अभी तक सकारात्मक बातचीत नजर आ रही है. वहीं समाजवादी पार्टी को भी कांग्रेस दो सीट दे सकती है, जिसमें सोहना और हथनी विधानसभा सीट शामिल है. सूत्रों के मुताबिक शीर्ष नेतृत्व आज सीटों का ऐलान कर सकता है.

FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 14:05 IST



Source link

x