Haryana Chunav 2024: हमें 17 सीटें चाहिए, नहीं तो और अधिक पर लड़ेंगे, हरियाणा में सपा की दावेदारी से बढ़ी कांग्रेस की बेचैनी


हाइलाइट्स

समाजवादी पार्टी अब हरियाणा के चुनावी दंगल में दो-दो हाथ करने को तैयार हैहरियाणा प्रदेश इकाई ने 17 सीटों पर दावेदारी ठोक कर कांग्रेस खेमे में बेचैनी बढ़ा दी है

दिल्ली/लखनऊ. जम्मू-कश्मीर में अकेले दम पर मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी अब हरियाणा के चुनावी दंगल में दो-दो हाथ करने को तैयार है. इसके लिए हरियाणा प्रदेश इकाई ने 17 सीटों पर दावेदारी ठोक कर कांग्रेस खेमे में बेचैनी बढ़ा दी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र भाटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इन सीटों का ब्यौरा भेज दिया है. इसको लेकर कांग्रेस खेमे में बेचैनी बढ़ गई है.

हरियाणा की 90 सीटों पर चुनाव होने हैं. 5 सितंबर से इसके लिए नामांकन होगा. यहां सपा ने भी चुनाव लड़ने का एलान किया है. इसके लिए कांग्रेस से गठबंधन की बात चल रही है. वहीं सपा के हरियाणा अध्यक्ष सुरेंद्र भाटी ने 17 सीटों पर दावेदारी ठोक दी है. इन सीटों का ब्यौरा सपा मुखिया अखिलेश यादव को भेज दिया गया है. अखिलेश यादव कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से सीटों को लेकर बातचीत कर रहे हैं.

गठबंधन नहीं हुआ तो इससे भी ज्यादा सीटों पर लड़ेंगे
हरियाणा सपा अध्यक्ष सुरेन्द भाटी ने कहा कि 17 सीटों का ब्यौरा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष की कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व से बात चल रही है. कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है यह पार्टी मुखिया तय करेंगे. यदि गठबंधन नहीं होता है तो 17 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे. इसके लिए प्रत्याशियों का पैनल तय हो चुका है. बुधवार को लखनऊ में सपा मुखिया ने बुलाया है. गौरतलब है कि हरियाणा के लिए मतदान के दिन को 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2024 को संशोधित किया गया है. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना का दिन 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तय किया गया है.

FIRST PUBLISHED : September 3, 2024, 13:39 IST



Source link

x