Haryana Election : हरियाणा में जेजेपी और आजाद समाज पार्टी का गठबंधन तय, कल हो सकता है आधिकारिक ऐलान


चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव में जेजीपी और आजाद समाज पार्टी के बीच गठबंधन तय है. मंगलवार को इसका आधिकारिक ऐलान हो सकता है. हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि ‘किसान-कमेरों की लड़ाई, हम लड़ते रहेंगे बिना आराम, ताऊ देवीलाल की नीतियां, विचारधारा में मान्यवर कांशीराम. कल जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी का गठबंधन होगा.’ दिल्ली में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान होगा.

दुष्‍यंत चौटाला ने बताया है कि मंगलवार को कॉन्स्टिट्यूशन क्‍लब ऑफ इंडिया दिल्‍ली में दोपहर 2 बजे संयुक्‍त प्रेस वार्ता रखी गई है. उन्‍होंने अपने एक्‍स हैंडल पर एक फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है. इसमें आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के चंद्रशेखर आजाद का फोटो भी लगाया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में राज्‍य की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा. हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी ने 87 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जेजेपी ने कुल 10 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें: Ayodhya News: अयोध्‍या में लाइट्स चोरी कांड में नया मोड़, पूरा मामला ही पलट गया, पुलिस ने साधी चुप्‍पी

ये भी पढ़ें: Bihar News: बेटे का गजब कारनामा, मोबाइल की लत ने बनाया सनकी, निगलने लगा चाबी, नेल कटर जैसी चीजें

पहले भी किंगमेकर पार्टी थी और इस बार भी अहम होगी
जननायक जनता पार्टी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पहले ही साफ कर दिया था कि वे इस चुनाव में भाजपा के साथ नहीं जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि इंडी गठबंधन हमारी पार्टी को प्राथमिकता के आधार पर लेगा तो हम इंडी गठबंधन के साथ जा सकते हैं. उन्‍होंने दावा किया था कि पिछली बार भी हमारी पार्टी किंगमेकर थी. आप आने वाले दिनों में भी देख सकते हैं, जेजेपी राज्य (हरियाणा) की सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक पार्टी होगी. अब पार्टी गठबंधन करते हुए चुनाव में आने के संकेत दे रही है तो कई मुकाबले रोचक हो जाएंगे. यह भी देखना होगा कि दोनों के बीच सीट शेयरिंग कैसे होती है?

Tags: Azad Samaj Party, Dushyant chautala, Haryana election 2024, Haryana news, Haryana News Today



Source link

x