Haryana Election: CM नायब सैनी बार-बार कहते रहे करनाल से चुनाव लड़ने की बात, फिर कैसे बदल गई सीट?


करनाल. हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी अपना अगला चुनाव लाडवा से लड़ेंगे. भाजपा की पहली सूची में इसकी घोषणा हो गई है, लेकिन इससे पहले नायब सिंह सैनी खुद बार-बार करनाल सीट से चुनाव लड़ने की बात कहते रहे थे. 30 अगस्‍त को उन्‍होंने करनाल में बड़ा रोड शो किया था और कहा था कि ‘मैं नमन करता हूं करनाल की इस भूमि को जहां के मान योग्य निवासियों ने मुझे अपनाया और अपार स्नेह दिया. करनाल के रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने आज बीजेपी के साथ स्नेह-बंधन को ओर भी मजबूत कर दिया है.’ अब उनकी सीट बदल जाने के पीछे कई चर्चाएं हो रही हैं तो वहीं विपक्ष ने भी तंज कसा है.

सीएम नायब सिंह सैनी ने करनाल उपचुनाव में जीत हासिल की थी, अभी वे इसी विधानसभा सीट से विधायक हैं. दरअसल, इस सीट से मनोहर लाल खट्टर विधायक थे जब उन्होंने ये सीट खाली कर दी थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव के साथ ही करनाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे. बीते कुछ दिन पहले सीएम सैनी ने करनाल में दावा किया था कि करनाल ही नहीं समस्त हरियाणा के लोगों ने ये तय कर लिया है कि तीसरी बार बीजेपी सरकार बनेगी. हम सब पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे. उन्‍होंने कहा था कि करनाल की जनता का मुझे समर्थन देने के लिए मैं धन्यवाद करता हूं. हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनेगी. मुझे उम्मीद है कि करनाल की जनता का समर्थन मुझे मिलता रहेगा.

करनाल से बीजेपी ने दिया जगमोहन आनंद को टिकट
करनाल से बीजेपी ने जगमोहन आनंद को टिकट दी है. जगमोहन आनंद बीजेपी से काफी सालों से जुड़े हुए हैं और पूर्व में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मीडिया सलाहकार भी रहे हैं. जगमोहन आनंद का कहना है कि इस टिकट का मैं उधार नहीं चुका सकता, क्योंकि जो विश्वास पार्टी ने मुझ पर जताया है. वह करनाल की जनता वह विश्वास पूरा करेगी. हम इधर-उधर की बात नहीं करेंगे; विकास की बात पर चुनाव लड़ा जाएगा. करनाल में टिकट का ऐलान होने के बाद ही जगमोहन आनंद के घर के बाहर बधाई देने वालों का तांता लग गया. रिश्तेदार, पड़ोसी और दोस्त, बंधु सभी आकर उनका मीठा करवा रहे हैं और उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

Tags: Haryana CM, Haryana Election, Haryana election 2024, Haryana latest news, Haryana news live, Karnal news



Source link

x