Haryana New CM Oath Ceremony: हरियाणा में सीएम नायब सैनी के साथ ये मंत्री ले सकते हैं शपथ, अनिल विज पर सबकी नजरें


चडीगढ़. हरियाणा में नई सरकार का गठन गुरुवार को होने जा रहा है. नायब सिंह सैनी एक बार फिर से हरियाणा के सीएम बनेंगे और शपथ लेंगे. उनके अलावा, कैबिनेट मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे. हालांकि, अब तक कैबिनेट में आधिकारिक तौर पर शामिल विधायकों के नाम सामने नहीं आए हैं. लेकिन हम आपको संभावित मंत्रिमंडल के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

दरअसल, हरियाणा में सीएम सहित कुल 14 मंत्री बनाने का प्रावधान है. हालांकि, चर्चा है कि नायब सैनी 10 ही मंत्रियों के साथ शपथ ले सकते हैं. इसमें सबसे पहला नाम फरीदाबाद से विधायक विपुल गोयल का है. वह मंत्री पद की दौड़ में चल रहे हैं. इसके अलावा, राजेश नागर भी कैबिनेट मंत्री बनाए जा सकते हैं. अनिल विज को लेकर ज्यादा चर्चाएं हैं और सबकी निगाहें कि क्या उन्हें नायब सैनी मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. हालांकि, माना जा रहा है कि अनिल विज को कैबिनेट में जगह मिलेगी. इसके अलावा, गौरव गौतम को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

गौरव ने हुड्डा के समधी करण दलाल को मात दी थी. गोहाना में पहली बार कमल खिलाने वाले अरविंद शर्मा को भी मंत्रीपद मिल सकता है. वह चार बार के सांसद भी रहे हैं. इसके अलावा, महिपाल ढांडा, राव नरबीर, श्रुति चौधरी, कृष्ण बेदी  और कृष्ण पंवार को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है.गौरतलब है कि हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 11 बजे शुरू होगा.

Haryana New CM Oath Ceremony: ‘पार्टी चाहे तो चौकीदार बना दे…’, CM तो बनाया नहीं, क्या नायब सैनी कैबिनेट से भी दरकिनार किए जाएंगे अनिल विज?

दिग्गजों में जोर आजमाइश

कैबिनेट में अपने अपने समर्थकों को जगह दिलाने के लिए हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह और नायब सैनी ने खूब जोर लगाया है. सभी अपने चहेतों को मंत्रिमंडल में शामिल करवाने के लिए जोर आजमाइश करते हुए दिखे थे. केंद्र में जाने के बाद भी मनोहर लाल खट्टर का अब भी हरियाण की सियासत में दबदबा बरकरार है.

Tags: Haryana Government, Haryana latest news, Haryana news, Haryana News Today, Nayab Singh Saini



Source link

x