Haryana New CM Oath Ceremony News LIVE: नायब सैनी आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पंचकूला में दिग्गजों का जमावड़ा


चंडीगढ़. हरियाणा को गुरुवार को नया सीएम मिलने जा रहा है. नायब सिंह सैनी प्रदेश के नए मुखिया के तौर पर गुरुवार को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. चंडीगढ़ से सटे पंचकूला के सेक्टर-5 में दशहरा ग्राउंग में नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, 18 प्रदेशों के सीएम और डिप्टी सीएम हिस्सा लेंगे. भाजपा के सहयोगी दलों के नेता भी शिरकत करेंगे. बता दें कि नायब सैनी दूसरी बार हरियाणा के सीएम बनेंगे.

दरअसल, बुधवार को पंचकूला में भाजपा विधायक दल की मीटिंग हुई और नायब सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. इस मीटिंग में अमित शाह और मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे थे.  उधर, गुरुवार सुबह 8 बजे नायब सैनी भगवान वाल्मीकि मंदिर जाएंगे और यहां पर मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे. पंचकूला के सेक्टर 12-ए में यह वाल्मीकि मंदिर है. बता दें कि गुरुवार वाल्मीकि जयंती भी है.

जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री अरुण जेन साव, विजय शर्मा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मंत्री मनोहर लाल खट्टर, एमपी के सीएम मोहन लाल यादव और जेपी नड्डा सहित बड़े बड़े नेता शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें …



Source link

x