Haryana Oath Ceremony: नायब सैनी आज लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी


चंडीगढ़. नायब सिंह सैनी गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य लोग भी शामिल होंगे. सैनी (54) ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इधर, पंचकूला में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष) सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए चुनावों में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट जीतकर राज्य में ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल हासिल किया है. वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें: सलमान खान और लॉरेंस से कोई लेना-देना नहीं, बिश्‍नोई समाज ने की ये डिमांड, फिर दी नसीहत

गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सीएम के नाम का हुआ ऐलान
चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की मीटिंग में नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया है और नायब सैनी को ही सीएम के लिए चुना गया. आधिकारिक तौर पर विधायक दल की मीटिंग में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव बतौर पर्यवेक्षक पहुंचे थे. इसके अलावा मनोहर लाल खट्टर भी मीटिंग में मौजूद थे. नायब सैनी को सर्वसहमति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया.

ये भी पढ़ें: Mathura News: बिग बॉस से विवादों में आए अनिरुद्धाचार्य, अब दे दिया नया बयान, फिर मच गया है बवाल

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोग होंगे शामिल
हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पार्टी नेताओं ने कहा कि इस बड़े कार्यक्रम में लगभग 50,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. ऐसा बताया गया है कि देश भर से 17-18 प्रमुख एनडीए नेता भी आ रहे हैं. यह शपथ ग्रहण हरियाणा के लिए ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा. हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरी बार सरकार बनना भी ऐतिहासिक है. शपथ ग्रहण समारोह के चलते 17 अक्टूबर को पंचकूला के सेक्टर-5 में शालीमार ग्राउंड में पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार, सेक्टर 5 और 4 ,हैफेड चौक लाइट प्वाइंट, 9 और 10 सेक्टर, 8 और 9 लाइट प्वाइंट, शक्ति भवन चौक, गीता चौक सुबह 9:00 बजे से लेकर 3:00 तक बंद रहेंगे और इस रूट पर ट्रैफिक आवाजाई पाबन्दी रहेगी.

Tags: Government of Haryana, Haryana CM, Haryana election 2024, Haryana Government, Haryana latest news, Haryana news, Haryana News Today, Home Minister Amit Shah, Nayab Singh Saini, PM Modi, Pm narendra modi



Source link

x