Haryana TET Exam Dates Announced on bseh.org.in HTET Schedule Released Haryana Teacher Eligibility Test 2024


HBSE Releases Haryana TET Dates 2024: हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2024 के शेड्यूल का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स की प्रतीक्षा आखिरकार पूरी हुई. हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की एचटीईटी परीक्षा देना चाहते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bseh.org.in. शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक एग्जाम दो दिन आयोजित किया जाएगा.

इन डेट्स पर होगी परीक्षा

एचबीएसई ने जो शेड्यूल रिलीज किया है, उसके मुताबिक हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2024 का आयोजन 7 और 8 दिसंबर 2024 के दिन किया जाएगा. परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी. टेस्ट कई लेवल पर आयोजित होता है जिसमें अलग-अलग टीचिंग पोजिशन के लिए कैंडिडेट्स का चुनाव होता है.

यह भी पढ़ें: 1.40 लाख सैलरी चाहिए तो संचार मंत्रालय की इन भर्तियों के लिए तुरंत करें अप्लाई 

ये रहेगी परीक्षा की टाइमिंग

शेड्यूल में दी जानकारी के हिसाब से 7 दिसंबर को पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस दिन लेवल 3 के लिए परीक्षा 3 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच आयोजित होगी. अगले दिन यानी 8 दिसंबर को लेवल टू एग्जाम आयोजित होगा. ये ट्रेन्ड ग्रेजुएट टीचर पद के लिए है और इसकी टाइमिंग रहेगी सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक की.

इसी दिन यानी 8 दिसंबर को ही लेवल 1 यानी प्राइमरी टीचर पद के लिए परीक्षा का आयोजन होगा. इसकी टाइमिंग रहेगी दोपहर को 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक की. ये भी जान लें कि परीक्षा की ड्यूरेशन ढ़ाई घंटे होगी.

यह भी पढ़ें: आर्मी स्कूल में पीजीटी, टीजीटी समेत तमाम पदों पर निकली भर्ती, नोट कर लें काम के डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई 

क्या है रजिस्ट्रेशन को लेकर अपडेट

हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट की तारीखों की घोषणा तो हो गई है पर अभी तक एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं. इस बारे में बोर्ड ने अभी कोई पक्की जानकारी नहीं दी है पर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होंगे. बेहतर होगा ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

लिंक खुलने के बाद ऐसे करें अप्लाई

  • हरियाणा टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2024 का लिंक खुलने के बाद आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bseh.org.in पर.
  • यहां आपको होमपेज पर HPTET 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक दिखेगा, (ऐसा तब होगा जब लिंक एक्टिव हो जाएगा). इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज आपके स्क्रीन पर खुलेगा.
  • इस पेज पर खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद अपने एकाउंट में लॉगिन करें.
  • अब बताए गए स्टेप्स फॉलो करते हुए एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सबमिट कर दें.
  • सभी डिटेल ठीक से चेक कर लें और तय फीस भी भर दें.
  • इसके बाद प्रिंट निकालकर रख लें, ये आगे आपके काम आ सकता है.
  • इस बारे में कोई भी अपडेट जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान से लेकर झारखंड तक, यहां चल रही है 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये हैं हफ्ते की टॉप जॉब्स 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x