Have you ever been to a bar pub club or lounge Know what is the difference between them


पार्टी करना आखिर किसको नहीं पसंद है. अक्सर लोग तनाव को कम करने के लिए पार्टी करना पसंद करते हैं. वहीं पार्टी का नाम आते ही लोगों के दिमाग में क्लब, पब और लॉन्ज का ख्याल आता है. पार्टी को लेकर हर इंसान के मन में अलग-अलग ख्याल आते हैं. हालांकि  आप में से कई लोग ऐसे भी होंगे, जो इन जगहों पर गए तो होंगे, लेकिन शायद उन्हें इनमें अंतर नहीं पता होगा. आज हम आपको बताएंगे कि पब, बार, क्लब और लॉन्ज में क्या अंतर होता है. 

पार्टी

पार्टी करना अक्सर इंसानों को पसंद होता है. पार्टी को लेकर लोगों का मानना है कि उससे रोज का रूटीन टूटता है और थोड़ा खुद और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौसम मिलता है. लेकिन अक्सर लोग पार्टी करने के लिए बार,क्लब और पब में जाना पसंद करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि बार,क्लब और पब में क्या अंतर होता है.

ये भी पढ़ें: तपती गर्मी में भी बिना एसी के ठंडा रहता है राजस्थान का ये स्कूल, खास तकनीक से किया गया है तैयार

क्या होता है बार (BAR)?

बता दें कि बार ऐसी जगह होती है जहां शराब बेचने की इजाजत होती है. यानी बार में शराब सर्व की जा सकती है और आप वहां बैठकर ड्रिंक भी कर सकते हैं. हालांकि ड्रिंक खत्म होने के बाद आप यहां ज्यादा समय तक नहीं रुक सकते हैं. बार चलाने के लिए खास अनुमति की जरूरत होती है और केवल लाइंसेस मिलने के बाद ही यहां शराब सर्व की जा सकती है. इसके अलावा यहां आपको खाने के लिए भी कुछ ऑप्शन दिए जाते हैं.

क्या होता है पब (PUB)?

वहीं पब एक पब्लिक हाउस की तरह होता है, जहां एल्कोहॉलिक ड्रिंक सर्व की जाती है. यहां आपको होम-लाइक वातावरण मिलता है. वहीं बार की तरह यहां निश्चित स्थान पर बैठकर ही शराब पीने जैसे नियम नहीं होते हैं. पब में माहौल काफी अलग होता है. यहां आप डांस आदि कर सकते हैं. इसके अलावा भी यहां कई तरह की एक्टिविटी होती हैं.

ये भी पढ़ें: एक आईपीएस अधिकारी अपने से बड़े अधिकारियों के सामने क्यों नहीं पहनते हैं कैंप, जानिए इसकी वजह

क्या होता है क्लब (Club)?

बार और पब के मुकाबले क्लब में जगह ज्यादा होती है. यहां आपको एक बड़ा डांस फ्लोर या डांस स्टेज देखने को मिलता है. क्लब जाने के लिए एंट्री फीस देनी होती है या कुछ अमाउंट तय होता है. इसके अलावा यहां मेंबरशिप के जरिए भी लोगों की एंट्री होती है. यहां लंबे समय तक इंजॉय करने के लिए लोग क्लब प्रेफर करते हैं.

ये भी पढ़ें: क्या आपको भी पढ़ने के समय आती है नींद? जानिए इसके पीछे का साइंस

क्या होता है लॉन्ज (Lounge)?

लॉन्ज में आपको कोच और लॉन्ज चेयर मिलती हैं. जहां आप रिलेक्स होकर बैठ सकते हैं. वहीं बार के मुकाबले लॉन्ज में काफी कम नियम होते हैं. इसके कारण आप लंबे समय तक यहां ठहर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं मक्खी खाने को कैसे करती है दूषित? इस अंग का करती है इस्तेमाल



Source link

x