Hearing Of Trumps Hush Money Case Court, A Person Set Himself On Fire Outside The Manhattan Court New York – कोर्ट में चल रही थी ट्रंप के हश मनी केस की सुनवाई, शख्स ने परिसर के बाहर खुद को लगाई आग


कोर्ट में चल रही थी ट्रंप के 'हश मनी' केस की सुनवाई, शख्स ने परिसर के बाहर खुद को लगाई आग

ट्रम्प ट्रायल के लिए जूरी चयन पूरा होने के तुरंत बाद व्यक्ति ने लगाई खुद को आग.

एक व्यक्ति ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क कोर्ट हाउस के बाहर खुद को आग लगा ली, जहां डोनाल्ड ट्रंप का ‘हश-मनी’ मुकदमा चल रहा था. घटनास्थल पर मौजूद एक गवाह ने रॉयटर्स को बताया कि उसने सबसे पहले उस व्यक्ति को हवा में पर्चे फेंकते हुए देखा, फिर उसे कैन से खुद पर कुछ छिड़कते हुए और आग लगाते हुए देखा. गवाह ने अपना नाम बताने से मना करते हुए कहा कि व्यक्ति कई मिनट तक जलता रहा. सीएनएन संवाददाताओं ने कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को तीन मिनट से अधिक समय तक आग की लपटों में जलता हुआ देखा. 

यह भी पढ़ें

रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद प्लाजा में धुएं की गंध फैल गई और एक पुलिस अधिकारी ने आग बुझाने के लिए अग्निशामक यंत्र का प्रयोग किया.

सोमवार को सुनवाई के पहले दिन शहर के मैनहट्टन कोर्टहाउस में भारी पुलिस सुरक्षा के बीच प्रदर्शनकारियों और दर्शकों की भीड़ जमा हो गई थी, हालांकि तब से भीड़ कम हो गई है.

यह स्पष्ट नहीं है कि यह घटना ट्रम्प के मुकदमे से संबंधित है या नहीं. इस बीच, मामले की सुनवाई के लिए एक पूर्ण जूरी पैनल चुना गया. 

बता दें डोनाल्ड ट्रंप का ऐतिहासिक ‘हश-मनी’ मुकदमा सोमवार को शुरू हो गया है. जिससे वह अमेरिकी इतिहास में आपराधिक मामले का सामना करने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए, जिससे नवंबर में होने वाले चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. ट्रंप का यह मामला पोर्न फिल्‍मों की एक्‍ट्रेस स्‍टार्मी डेनियल्‍स से जुड़ा है. आरोप है कि ट्रंप का स्‍टार्मी से अफेयर था और इसकी जानकारी को छुपाने के लिए उन्‍होंने वर्ष 2016 में डेनियल्‍स को एक लाख 30 हजार डॉलर की राशि का भुगतान किया था. डेनियल्स के साथ संबंध होने से ट्रंप इनकार करते रहे हैं. 

वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘हश-मनी’ मामले की सुनवाई शुरू होने से कुछ दिनों पहले इसे केस को “बुरी नीयत से फंसाने की कोशिश” करार देते हुआ कहा था कि “मैं गवाही दे रहा हूं. मैं सच बताता हूं. मेरा मतलब है, मैं केवल सच बता सकता हूं और सच्चाई यह है कि कोई मामला नहीं है.

12 प्राथमिक जूरी सदस्यों और छह वैकल्पिक सदस्य पहले परीक्षण में सबूतों पर विचार करेंगे ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति कानून तोड़ने के दोषी है या नहीं. जूरी में सात पुरुष और पांच महिलाएं शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में भारी बारिश का कहर, 87 की मौत, 82 घायल; 2500 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त

 

Video : Iran Israel War: 45 साल पहले क्या हुआ था जो इज़रायल-ईरान एक दूसरे के दुश्मन बन गए थे?



Source link

x