Hema malini birthday actress ran away when raj kapoor told her about character roopa costume for satyam shivam sundaram


Hema Malini Ran Away From Set: हेमा मालिनी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर हम एक्ट्रेस से जुड़ा एक खास किस्सा बता रहे हैं जब एक एक्टर की एक डिमांड सुनकर हेमा मालिनी चुपचाप सेट से गायब हो गई थीं. किस्सा तब का है जब 1978 में रिलीज हुई फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ की कास्टिंग हो रही थी.

राज कपूर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में शशि कपूर और जीनत अमान की केमिस्ट्री लोगों को पसंद आई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए ये दोनों स्टार्स राज कपूर की पहली पसंद नहीं थे. राज कपूर ने जब फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ बनाने के बारे में सोचा तो बतौर लीड एक्टर राजेश खन्ना को सोचा तो बतौर एक्ट्रेस के लिए उनके दिमाग में पहला नाम हेमा मालिनी का आया. 

कैरेक्टर और कॉस्ट्यूम का सुनकर हैरान हो गई थीं ड्रीम गर्ल
राज कपूर ने फिल्म के लिए हेमा मालिनी को ऑफर भेजा और अगले ही दिन स्क्रीन टेस्ट के लिए बुला लिया. लेकिन राज कपूर ने उनसे कुछ ऐसा कह दिया कि हेमा ने बिना कुछ कहे ही फिल्म छोड़ दी. हेमा मालिनी जब स्क्रीन टेस्ट के लिए सेट पर गईं तो राज कपूर ने फिल्म के किरदार रूपा के बारे में उन्हें बताया. लेकिन जब एक्टर ने कॉस्ट्यूम के बारे में उन्हें डिटेल्स दी तो हेमा मालिनी हैरान रह गईं. 

फिल्म में रूपा बनने के लिए तैयार नहीं थीं हेमा मालिनी
दरअसल ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में रूपा का कैरेक्टर उस दौर के हिसाब से थोड़ा ओपन था. ऐसे में हेमा मालिनी ये रोल नहीं करना चाहती थीं लेकिन वो सीधे-सीधे राज कपूर को ना भी नहीं कहना चाहती थीं. हेमा मालिना ने राज कपूर से कुछ नहीं कहा और एक्टर ने उन्हें रूपा के रोल का कॉस्ट्यूम पहनकर आने के लिए कहा. 

ड्रेसिंग रूम से गायब हो गई थीं हेमा मालिनी
हेमा मालिनी डायरेक्टर के कहने पर ड्रेसिंग रूम में तो गईं लेकिन उन्होंने कॉस्ट्यूम नहीं पहना. वे बिना किसी को बताए चुपचाप स्टूडियो से निकल गईं. इधर राज कपूर उनका इंजतार करते रह गए. बहुत देर बाद जब हेमा नहीं आईं तो वे समझ गए कि एक्ट्रेस इस रोल के लिए तैयार नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी की हत्या से सहम गया है खान परिवार! अरबाज बोले- ‘हम ध्यान रख रहे कि सलमान सुरक्षित रहे’



Source link

x