University: कॉलेजों में अगले महीने होगी फाइनल ईयर की परीक्षाएं, शेड्यूल जारी

University:

धर्मशाला. हिमाचल में कोरोना महामारी के कारण करीब 11 महीने बाद खुले कॉलेजों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं भी अगले महीने से शुरू हो रही हैं. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने इसके लिए कॉलेजों को प्रस्तावित शेड्यूल जारी कर दिया है. प्रस्ताव में पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षाएं 15 मार्च से तो ग्रेजुएशन की परीक्षाएं 27 मार्च से करवाने का टेंटेटिव शेड्यूल रखा गया गया है.

टाइम टेबल में भी बदलाव

पीजी कॉलेज धर्मशाला के प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि कॉलेज में सुचारू रूप से पढ़ाई करवाने के लिए टाइम टेबल में भी बदलाव किया गया है. पीजी की परीक्षाओं के लिए 15 मार्च और ग्रेजुएशन के लिए 27 मार्च से करवाए जाने का शेडयूल विश्वविद्यालय की ओर से जारी किया गया है.

तैयार किए गए हैं माइक्रो प्लान

लंबे समय बाद खुले कॉलेजों में कोरोना महामारी के मद्देनजर टाइम टेबल में बदलाव के साथ माइक्रो प्लान तैयार किए गए हैं. हालांकि पहले दिन प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े कॉलेज पीजी कॉलेज धर्मशाला में छात्रों की उपस्थिति करीब 50 फीसदी ही रही. इसी तरह कांगड़ा के भी अधिकतर कॉलेजों में 50-60 फीसदी छात्रों ने ही अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

अटेंडेंस को लेकर असमंजस

छात्रों के अटेंडेंस को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से अभी स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है. जिसके कारण छात्रों के बीच असमसंजस की स्थिति है. इधर, करीब एक वर्ष के बाद कॉलेज पहुंचने वाले छात्रों के चेहरे खिले खिले दिखाई दिए. छात्र ने मास्क पहने हुए दिखे. उनके एक-दूसरे से मिलने का दौर भी जारी रहा. वहीं, कॉलेज कैंपस में सेल्फी व फोटो लेने का सिलसिला दिखा.

x