Home of loved ones Kavya Seva Sansthan Karauli, Nannu who went missing from Aliganj was found in Karauli after 2 months


मोहित शर्मा/करौली. उत्तर प्रदेश के अलीगंज के एक परिवार को उनका खोया हुआ बेटा 2 महीने बाद सही सलामत मिला, तो पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. परिवार के लोग नन्नू को देखते ही उसे गले लगाने के लिए आतुर हो गए. दरअसल, अलीगंज का रहने वाला नन्नू मानसिक स्थिति बिगड़ जाने के चलते 2 महीने से अपने घर से लापता चल रहा था. ऐसे में 2 महीने बाद जब नन्नू राजस्थान के करौली में अपनों के घर, काव्या सेवा संस्थान में अपने परिवार को सुरक्षित मिला तो नन्नू के परिवार के लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए. अलीगंज के इस परिवार के लिए कई दिनों से लापता चल रहे बेटे का अचानक दीपावली से पहले मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं हैं.

अलीगंज के इस परिवार को जैसे ही नन्नू की सूचना राजस्थान में होने की मिली, वैसे ही नन्नू उर्फ रमन के भाई-बहन यूपी पुलिस के साथ करौली पहुंच गए. इसके बाद, इन दोनों बहन-भाई को जैसे ही लापता नन्नू मिला तो दोनों ही अपने आंसू नहीं रोक पाए.

घर वालों ने समझ लिया था मरा हुआ
नन्नू की बड़ी बहन क्रांति ने बताया कि नन्नू एक दिन बिना बताए घर से निकल गया. इसके बाद इसका कहीं पर भी पता नहीं लगा. जब एक-दो दिन तक नन्नू अपने परिवार को नहीं मिला तो उन्होंने अलीगंज थाने में भी नन्नू की लापता होने की रिपोर्ट भी लिखा दी. पुलिस भी छानबीन करती रही लेकिन दो महीनों तक नन्नू का पुलिस को भी अता पता नहीं लगा. नन्नू की बहन क्रांति ने बताया कि जब कई दिनों तक नन्नू का किसी को पता नहीं लगा तो घर में यह भी बात होने लगी कि नन्नू को किसी ने मार तो नहीं दिया. नन्नू की याद में मां की मानसिक स्थिति भी खराब हो गई. नन्नू की बहन क्रांति ने बताया कि उसकी याद में उनके माता-पिता का भी रो-रो कर बुरा हाल हो गया. घर से लापता होने के बाद पुलिस छानबीन कर ही रही थी. लेकिन उसके घर वालों ने भी अलीगंज में उसे ढूंढने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.

नशे के चलते अपनों से दूर हुआ नन्नू
काव्या सेवा संस्थान कार्यक्रम प्रभारी अश्विनी दमामी ने बताया कि संस्थान को नन्नू उर्फ रमन करौली के गंगापुर मोड़ पर बुरी हालत में मिला था लेकिन जब नन्नू संस्थान में पहुंचा तो नन्नू की मानसिक स्थिति में दिनों दिन सुधार आता गया. इसके बाद नन्नू ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि वह अलीगंज उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जो नशे के चलते करौली पहुंच गया और अपने परिवार से दूर हो गया. संस्थान के अनुसार जैसे ही नन्नू ने अपनी पहचान सही बताई, उसके बाद अलीगंज पुलिस से संस्थान ने संपर्क किया तो अलीगंज थाने में रमन उर्फ़ नन्नू की गुमशुदगी भी दर्ज थी. इसके बाद भी ही यूपी पुलिस को नन्नू की करौली में होने की सूचना मिली थी.

Tags: Karauli news, Local18, Rajasthan news



Source link

x