How Educated is Radhika Merchant school name college name degrees first job All about radhika anant wedding


How Educated Is Radhika Merchant: आजकल हर तरफ राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी की शादी के चर्चे हैं. गेस्ट लिस्ट से लेकर कार्यक्रम कहां आयोजित होगा तक हर कोई शादी से जुड़ी छोटी-बड़ी जानकारी पाना चाहता है. देश ही नहीं विदेश की भी मीडिया इस शादी के लिए उत्साहित है. राधिका और अनंत एक लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं. इनकी दोस्ती की शुरुआत स्कूली दिनों में हो गई थी जो आगे जाकर प्यार मे बदली. आज जानते हैं राधिका मर्चेंट की एजुकेशन के बारे में.

यहां से की है पढ़ाई

राधिका की स्कूलिंग मुंबई से ही हुई है. उन्होंने जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है. हायर स्टडीज के लिए राधिका ने न्यूयॉर्क का रुख किया. उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. इंडिया आने के बाद उन्होंने एक रियल इस्टेट फर्म के साथ अपने करियर की शुरुआत की.

रही हैं ब्राइट स्टूडेंट

राधिका पढ़ाई में हमेशा से एक ब्राइट स्टूडेंट रही हैं. स्टडीज के अलावा उन्हें स्विमिंग, रीडिंग और ट्रेकिंग पसंद है. राधिका वीरेन और शैला मर्चेंट की बड़ी बेटी हैं. उनकी एक छोटी बहन भी है अंजली मर्चेंट. राधिका का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था. राधिका के पिता बहुत सारे बिजनेस चलाते हैं और वो इनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं.

राधिका वर्तनाम में इनकोर हेल्थकेयर की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से हैं. उनके पिता इनकोर नेचुरल पॉलिमर्स, इनकोर बिजनेस सेंटर, इनकोर पॉलिफ्रैक प्रोडक्ट्स, जेडवाईजी फार्मा और साइंदर्शन बिजनेस सेंटर्स जैसे और भी बहुत से सेंटर चलाते हैं.

ट्रेन्ड डांसर भी हैं

राधिका को डांस का भी बहुत शौक है. वे एक ट्रेन्ड क्लासिकल डांसर हैं. उन्होंने श्री निभा आर्ट्स डांस एकेडमी, मुंबई के गुरु भवन ठाकर से फॉर्मल ट्रेनिंग ली है. वे एक ट्रेन्ड भरतनाट्यम डांसर हैं. उन्होंने जियो वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के प्रोग्राम में परफॉर्म भी किया था. इस समय उनकी डांस की फॉर्मल ट्रेनिंग पूरी हुई थी. 

यह भी पढ़ें: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में तीन हजार पद पर निकली भर्ती, ये करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x