How To Make Corn Chaat Quick Corn Chaat Recipe Corn Chaat Kaise Banaye


नाश्ते में कुछ खाना है टेस्टी और हेल्दी तो ये कॉर्न चाट है बिल्कुल परफेक्ट, 10 मिनट में बनकर होगी तैयार

Healthy Recipe: बारिश का मौसम ऐसा होता है जब हमेशा हमारा मन कुछ स्पाइसी, चटपटा और टेस्टी खाने का होता है. बारिश की बूंदे, सोंधी मिट्टी की महक और ठंडी हवा हमें टेस्टी खाना खाने के लिए और ज्यादा एक्साइटेड कर देती हैं. बरसात की बात आते ही सबसे पहली चीज जो दिमाग में आती है वो हैं पकौड़े. खाने में लजीज और चाय के साथ तो इसका कॉम्बिनेशन पूछो ही मत. लेकिन इनको तेल में फ्राई करके बनाया जाता है जिस वजह से कई बार लोग चाहते हुए भी इनको खाना एवाइड करते हैं. अगर आप भी अपने मन को मारते हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो मानसून के लिए एकदम बेस्ट है और साथ ही हेल्दी भी. तो चलिए जानते हैं टेस्टी और हेल्दी फूड की रेसिपी.

कमर और पेट में जमा चर्बी को मक्खन की तरह पिघला देगा ये एक अनाज, आज ही डाइट में कर लें शामिल

कॉर्न चाट (Corn Chaat)

अगर आप भी अपनी क्रेविंग को खत्म करने के लिए पकौड़ों के अलावा कुछ और खाना चाहते हैं तो कॉर्न चाट से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. ये सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. इसलिए आप इसको आसानी से अपनी फूड लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. कॉर्न में मौजूद फाइबर ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करने के साथ ही पेट से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने में भी फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है जो कब्ज जैसी समस्या के लिए भी लाभदायी होता है. 

खाना खाने के बाद ही पेट में बनने लगती है गेस तो जानें खाने के बाद क्या खाने से ब्लोटिंग की समस्या होगी दूर

इस चाट को बनाने के लिए आपको कॉर्न को उबाल लेना है. अब इसे एक बर्तन में निकाल लें इसमें चाट मसाला, लाल मिर्च पाउडर, नमक और नींबू डालकर मिलाएं. आप चाहें तो इसमें खीरा, टमाटर और प्याज को भी शामिल कर सकते हैं. इसके ऊपर से हरा धनिया डालें और इस टेस्टी चटपटी चाट के मजे लीजिए. आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा बटर भी शामिल कर सकते हैं. ये इसके टेस्ट को और बढ़ा देता है, लेकिन ये पूरी तरह से ऑप्शनल है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sweet Potato Cutlet Recipe | शकरकंद से बनाएं टेस्टी कटलेट

Featured Video Of The Day

वे लोग जो हमें स्वस्थ रखते और सभी के स्वास्थ्य के लिए काम करते: अमिताभ बच्चन का डॉक्टरों को प्रणाम



Source link

x