Hyderabad University Admission 2021: हैदराबाद विश्वविद्यालय ने प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन किए आमंत्रित, कल से करें अप्लाई

Hyderabad University Admission 2021: हैदराबाद विश्वविद्यालय अकादमिक वर्ष (एवाई) 2021-22 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षाओं और प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आवेदन प्रक्रिया 21 जून से 20 जुलाई तक खुल जाएगी।

हैदराबाद विश्वविद्यालय अकादमिक वर्ष (एवाई) 2021-22 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षाओं और प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आवेदन प्रक्रिया 21 जून से 20 जुलाई तक चलेगी। 

अगस्त / सितंबर 2021 के दौरान प्रवेश परीक्षा देश भर में 39 केंद्रों पर ऑनलाइन / ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी। हालांकि विश्वविद्यालय उन केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा नहीं करेगा, जहां प्राप्त आवेदनों की संख्या 300 से कम है। 117 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 2328 सीटें पेश की जा रही हैं।

इसमें 17 एकीकृत पाठ्यक्रम, 46 पीजी पाठ्यक्रम, 10 एमटेक और 44 पीएचडी कार्यक्रम शामिल हैं। विश्वविद्यालय इस साल तीन नए पाठ्यक्रम भी प्रदान करेगा- एमटेक (मॉडलिंग और सिमुलेशन), एमपीए (संगीत) और प्रकाशन में एक प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम।

एमसीए कोर्स में प्रवेश निमसेट स्कोर पर आधारित होगा। नौ एमटेक कोर्स में प्रवेश इंजीनियरिंग (गेट) में स्नातक योग्यता परीक्षा के एमटेक (सीसीएमटी) के केंद्रीकृत परामर्श के माध्यम से होगा। 5 साल के एकीकृत एमटेक (कंप्यूटर साइंस) में प्रवेश जी के केंद्रीय सीट आवंटन बोर्ड (सीएसएबी) के माध्यम से होगा।

इसके अलावा, एमबीए में प्रवेश बिल्ली स्कोर के माध्यम से किया जाएगा; एमएससी जैव प्रौद्योगिकी गेट स्कोर के माध्यम से आरसीबी फरीदाबाद और एमटेक (मॉडलिंग और सिमुलेशन) द्वारा आयोजित जीएटी-बी के माध्यम से है।

x