I Am Proud Of The People Of Odisha Who Came Forward To Help In The Event Of A Horrific Accident: Naveen Patnaik – भीषण हादसे के हालात में मदद के लिए आगे आने वाले ओडिशा के लोगों पर मुझे गर्व : नवीन पटनायक



945dkjh8 naveen I Am Proud Of The People Of Odisha Who Came Forward To Help In The Event Of A Horrific Accident: Naveen Patnaik - भीषण हादसे के हालात में मदद के लिए आगे आने वाले ओडिशा के लोगों पर मुझे गर्व : नवीन पटनायक

नवीन पटनायक ने कहा है कि, ”मुझे ओडिशा के लोगों पर गर्व है, खास तौर पर बालसोर के नागरिकों पर, जिन्होंने इस भीषण ट्रेन हादसे के दौरान मदद की. कल की रात में लोग बड़ी संख्या में दुर्घटना के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. पीड़ितों को खून की जरूरत पड़ने पर ब्लड डोनेशन के लिए लोग आगे आए. इस भीषण त्रासदी की स्थिति में सहायता के लिए आगे आने वाले ओडिशा के लोगों पर मुझे गर्व है.”            

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम को तीन ट्रेनों के टकराने से 288 नागरिकों की मौत हो गई और 800 से अधिक घायल हो गए. शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा का दौरा किया. उन्होंने बालासोर में दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया और कटक में अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने कहा, “यह एक दर्दनाक घटना है. सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यह एक गंभीर घटना है, इसकी हर तरह से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं.” 

पीएम मोदी प्रेस से बात करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि, ”अनेक राज्यों के नागरिकों ने इस यात्रा में कुछ न कुछ गंवाया है. जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और वेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है. जिन परिवार जनों को इंज्युरी हुई है, उनके लिए भी, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. जो परिजन हमने खोए हैं, वो वापस नहीं लाय पाएंगे, लेकिन सरकार उनके दुख में, परिजनों के दुख में उनके साथ है.”   

उन्होंने कहा कि, ”सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है. हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसको सख्त से सख्त सजा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा.”

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा की गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त को बुलाया गया है और दुर्घटना की असली वजह का पता लगाने की कोशिश करने के लिए उनसे भी जांच कराई जाएगी. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी हालात का जायजा लेने और घायलों से मिलने के लिए ओडिशा का दौरा किया. ममता बनर्जी ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना ‘‘इस सदी का सबसे बड़ा” रेल हादसा है और सच्चाई का पता लगाने के लिए उचित जांच की आवश्यकता है. बनर्जी ने बचाव अभियान का जायजा लिया. उन्होंने वहां मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात भी की.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी आज सुबह बालासोर पहुंचे और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ स्थिति की समीक्षा की.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बहानगा बाजार स्टेशन की आउटर लाइन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी. हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस यहां पटरी से उतर गई. कोरोमंडल एक्सप्रेस का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया. कुल 15 बोगियां डीरेल हुईं और कुछ बोगियां छिटकर तीसरे ट्रैक पर जा गिरीं. कुछ देर बाद तीसरे ट्रैक पर आ रही हावड़ा-बेंगलुरु दुरंतो ने कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियों को टक्कर मार दी.

यह भी पढ़ें –

Odisha Train Accident: मौत के मंजर के बीच ‘जिंदगी’ बचाने उतरे लोग, ऐसे की घायलों की मदद





Source link

x