IC814 हाईजैक वेब सीरीज के 11 कलाकारों की बड़ी मुश्किलें, कोर्ट में दर्ज हुआ केस


मुजफ्फरपुर/प्रियांक सौरभ. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम, पश्चिमी की अदालत में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने वेब सीरिज आई.सी. 814 हाईजैक के 11 कलाकारों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस मामले की अगली सुनवाई 20 सितंबर होगी. परिवाद पत्र दायर करने वाले सुधीर कुमार ओझा मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के लहलादपुर पताही के रहने वाले हैं. इनका कहना है कि एक साजिश और षड्यंत्र के तहत आई. सी. 814 हाईजैक के नाम से फिल्मांकन वेब सीरिज फिल्म 29 अगस्त 2024 को नेटफिलिक्स पर रिलिज किया गया था. दिसंबर 1999 की प्लेन हाईजैक की घटना पर इसे फिल्मांकन किया गया है.

परिवादी ने बताया कि 3 सितंबर को उन्होंने यह वेब सीरिज अपने मोबाइल पर देखा, जिसमें प्लेन हाईजैक करने वाले आतंकवादियों के प्रति फिल्म में नम्रता बरतते दिखाया गया है. उस समय की घटना की सच्चाई को जान बुझकर छुपाया गया है ताकि देश में जनता के बीच आद्वेश बढ़े देश की अखंडता खतरे में हो. उस वक्त की सरकार की बदनामी हो और अलगाववादियों को बढ़ावा मिले. फिल्म बनाने वाले और इसमें काम करने वालों ने तुच्छ लाभ लाभ के लिए दिसंबर 1999 की प्लेन हाईजैक की घटना को छुपाते हुए एक मनगढ़त कहानी पर वेब सीरिज बना दी और दुष्प्रचार करने का काम किया. इससे परिवादी आहत और मर्माहत हुए हैं.

Sonbhadra News: पोल पर चढ़कर लाइन मैन बना रहा था बिजली, अचानक गिरा नीचे, मौके पर मौत

परिवादी ने कोर्ट से अपील की है कि इन लोगों के खिलाफ समन जारी किया जाए. परिवाद पत्र दायर करने वाले सुधीर कुमार ओझा ने इस वेब सीरिज के 11 कलाकारों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. फिल्म के निर्माता निदेशक अनुभव सिन्हा, निर्माता संजय रौत्री, निर्माता सरीता पाटिल, दीक्षा ज्योति रौत्री, सहायक निर्माता रोहित शर्मा, अभिनेता नसरूद्दीन साह, अभिनेत्री दिया मिर्जा, कलाकार पंकज कपुर, कलाकार अरविंद स्वामी, अभिनेत्री पत्रलेखा और कलाकार विजय शर्मा के खिलाफ मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया गया. सभी अंधेरी, दादर, जुहु पश्चिमी, मुंबई (महाराष्ट्र) के रहने वाले हैं. इन सभी ने मिलकर वेब सिरीज फिल्म आईसी 814 हाईजैक फिल्म बनाई जो दिसंबर 1999 की घटना को लेकर बनाई गयी है.

Tags: Bihar News, Muzaffarnagar news



Source link

x