ICC T20 Rankings: हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा


hardik pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
हार्दिक पांड्या का बड़ा कारनामा

ICC T20 Rankings Hardik Pandya: आईसीसी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप के बीच नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस वक्त चूंकि ना तो टेस्ट चल रहे हैं और ना ही वनडे मैच ही खेले जा रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा बदलाव टी20 रैंकिंग में ही हो रहे हैं। अब टीम इंडिया के उपकप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रैंकिंग में बड़ा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने इस बार लंबी छलांग लगाने में कामयाबी हासिल की है। 

वानिंदु हसरंगा टी20 ऑलराउंडर्स में नंबर वन 

इस वक्त टी20 के नंबर एक ऑलराउंडर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा हैं। वैसे तो श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है, लेकिन इसके बाद भी वानिंदु हसरंगा ने अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि वे एक स्थान की छलांग के साथ अब नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। वहीं अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को भी इस बार की रैंकिंग में फायदा हुआ है। वे अब 214 की रेटिंग के साथ और दो स्थानों की छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे 

भारत के हार्दिक पांड्या ने कमाल किया है। उन्होंने सीधे चार स्थानों की छलांग मारी है। इस वक्त हार्दिक पांड्या की रेटिंग 213 की है और वे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने मैचों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी से विरोधी टीम को पस्त करने का काम किया है। वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों में शुमार मार्कस स्टॉयनिस की बात की जाए तो उन्हें तीन स्थान नीचे आना पड़ा है। वे अब 211 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर चार पर आ गए हैं। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा अभी भी 210 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं। 

शाकिब अल हसन को भी नुकसान 

बांग्लादेश के लिए इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन को भी तीन स्थान नीचे आना पड़ा है। वे अब 206 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर आ गए हैं। नेपाल के दीपेंद्र सिंह को भी एक स्थान नीचे आए हैं। वे नंबर 7 पर पहुंच गए हैं। उधर बात अगर साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम की करें तो उन्हें दो स्थानों का फायदा मिला है। वे अब 187 की रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड के मोईन अली 181 की रेटिंग के साथ नौवें और वहीं के लियाम लिविंगस्टन 181 की रेटिंग के साथ नौवें नंबर पर हैं। उन्हें एक स्थान का घाटा हुआ है। 

अभी और हो सकता है बदलाव 

इस बीच अभी टी20 वर्ल्ड कप खत्म नहीं हुआ है। अभी पूरे टूर्नामेंट के तीन मैच बाकी हैं। पहले दो सेमीफाइनल खेले जाएंगे और इसके बाद आएगी फाइनल की बारी। यानी जिन खिलाड़ियों की टीमें अभी खेलेंगी, उनके पास अपने रेटिंग सुधारने का मौका है। इसमें हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया जा सकता है। देखना होगा कि आईसीसी विश्व कप के बाद कौन सा खिलाड़ी बाजी अपने नाम करता है। 

यह भी पढ़ें 

सूर्यकुमार यादव से छिनी नंबर वन की कुर्सी, आईसीसी टी20 रैंकिंग में भयंकर उठापटक

T20 World Cup 2024 Semi-finals: कितने बजे शुरू होंगे मुकाबले, कैसे देख सकेंगे लाइव मैच

Latest Cricket News





Source link

x