​ICF Recruitment 2023 Apply For Bumper Post At Pb.icf.gov.in


ICF Vacancy 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार आईसीएफ में बम्पर पद पर भर्ती होने जा रही हैं. इस अभियान के जरिए अप्रेंटिस के पद पर भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 30 जून 2023 तय की गई है.

ये अभियान इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई में 782 खाली पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं कक्षा (10+2 सिस्टम)/12वीं/ पास होना जरूरी है.

आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 15 साल होनी चाहिए. जबकि आवेदक की अधिकतम उम्र 24 वर्ष तय की गई है.

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती अभियान के तहत चयनित होने वाले 10वीं पास उम्मीदवारों को 6 हजार रुपये का वेतन दिया जाएगा. जबकि 12वीं पास उम्मीदवारों और पूर्व एक्स आईटीआई के तौर पर चयनित होने वाले अभ्यर्थी को 7 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा. ट्रेनिंग के दूसरे साल में स्टाइपेंड में 10 फीसदी और तीसरे साल में 15% की बढ़ोतरी की जाएगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए 100 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी.

इस तरह करें आवेदन

  • स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क भुगतान करें.
  • स्टेप 5: फिर उम्मीदवार फॉर्म सबमिट कर दें.
  • स्टेप 6: अब उम्मीदवार फॉर्म को डाउनलोड कर लें.
  • स्टेप 7: अंत में उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंट निकाल लें.

यह भी पढ़ें- ​बोर्ड परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स के लिए वरदान है ये योजना, फेल छात्रों को मिलेता है पास होने का मौका

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x