ICSI CS Exam 2024 : सीएस दिसंबर 2024 परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें शेड्यूल और फीस


ICSI CS Exam 2024 : इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने आईसीएसआई सीएस 2024 दिसंबर सेशन की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. सीएस परीक्षा के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu या smash.icsi.edu पर जाकर किया जा सकता है.

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, नामांकन, मॉड्यूल का एडिशन और हायर क्वॉलिफिकेशन के आधार पर आवेदन आदि सभी प्रक्रियाएं 26 अगस्त से शुरू हो गई हैं. कैंडिडेट्स मॉड्यूल एडिशन के लिए 25 सितंबर तक बिना लेट फीस के आवेदन कर सकते हैं. जबकि लेट फीस के साथ हायर क्वॉलिफिकेशन के आधार पर छूट के लिए आवेदन 10 अक्टूबर तक किया जा सकेगा.

नोटिफिकेशन के अनुसार, नामांकन सेवाओं में सेंटर बदलना/मॉड्यूल/मीडियम/ऑप्शनल सब्जेक्ट/छूट कैंसिल करना/हायर क्वॉलिफिकेशन के आधार पर छूट के लिए आवेदन करने के लिए डॉक्यूमेंट दोबारा सबमिट करने के लिए कॉल करने आदि की अंतिम तिथि 20 नवंबर है.

कैसे करें आवेदन

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
-इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक ICSI CS December 2024 Exam Link पर क्लिक करें.
-अब रजिस्ट्रेशन करें.
-इसके बाद लॉगिन करें.
-अप्लीकेशन फॉर्म भरकर सबमिट करें.
-अब कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

आवेदन शुल्क

प्रत्येक मॉड्यूल और एग्जीक्यूटिव ग्रुप के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये है. जबकि प्रत्येक मॉड्यूल और प्रोफेशनल ग्रुप के लिए अप्लीकेशन फीस 1800 रुपये है. दोनों में ही लेट फीस 250 रुपये है. साथ ही सेंटर बदलने/मॉड्यूल/मीडियम/ऑप्शनल सब्जेक्ट में किसी भी बदलाव के लिए भी 250 रुपये फीस देनी होगी.

Tags: Admission Guidelines, Education news



Source link

x