If you don’t have money for school admission and books then contact him – News18 हिंदी


सुमित राजपूत/नोएडा: नोएडा सेक्टर 15ए निवासी विक्रम सिंह बीते कई सालों से गरीब और अनाथ बच्चों को शिक्षित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. अब तक दर्जनों गरीब मलिन व झुग्गी झोंपड़ी ने रहने वाले और अनाथ बच्चो का एडमिशन करा चुके हैं जिसका खर्चा हो स्वयं उठाते है. विक्रम सिंह का कहना है कि हमारे देश में अनगिनत बच्चे ऐसे मिल जाएंगे जो पढ़ना तो चाहते है, लेकिन उनके पास संसाधन नही है. ऐसे बच्चो की हम मदद करते है और स्कूल में एडमिशन से लेकर बुक्स और नोटबुक का खर्चा वो स्वयं उठाते हैं. इसके साथ ही उनका कहना है, कि कई बार उनके पास नही होते तो किसी संस्था से वो बच्चे का टायअप कराकर उसकी मदद करते हैं.

शहर में कहीं आपको कोई गरीब बच्चा दिखे या फिर आप अपने बच्चे की पढ़ाई के खर्चे को अफॉर्ड नहीं कर पा रहे है तो आप 9818022504 इस नंबर पर कॉल करके मदद ले सकते हैं. ये हमेशा आपके साथ खड़े रहेंगे. विक्रम सिंह ने बताया कि वो बीते कई सालों से झुग्गी झोपड़ी या मलिन बस्तियों में रहने वाले गरीब बच्चों की मदद करते हैं. इनका कहना है कि इसी तरह वो आगे भी मदद करते रहेंगे.

शिक्षा पर सबका अधिकार है
विक्रम सेठी ने बताया कोरोना काल में कइयों के मां-बाप या पेरेंट्स में से किसी एक की डेथ हो गई, या फिर कोई परिवार पहले से ही गरीब और लाचार है. हम उसकी मदद करते है ताकि हमारे समाज में कोई बच्चा अशिक्षित न रहे. शिक्षा पर सबका अधिकार है, संसाधन न होने के चलते कोई शिक्षा नही ले पाता हम उसकी मदद करते हैं.

अबतक सैकड़ो बच्चों की कर चुके है मदद
आपको बता दें कि विक्रम सिंह भगवान के प्रति बहुत आस्था रखते है. उनका कहना है, कि ये सब ऊपर वाला उनके हाथों करवाता है. नोएडा में उन्होंने अब तक दर्जनों बच्चो का एडमिशन कराकर उनकी सहायता की है. इसके साथ ही अनगिनत बच्चो को पढ़ने के लिए किताबें प्रोवाइड कराई हैं. उनकी कोशिश होती है, कि जिन पेरेंट्स को अधिक जानकारी नहीं है. या फिर कोई बच्चा अनाथ है, उनकी मदद में वो प्राथमिकता दिखाते हैं. बच्चो को पढ़ाने के लिए किसी को कोई मदद चाहिए तो उनके नंबर पर कॉल करके मदद ले सकता है. विक्रम खुद उनके पास जाकर हर संभवता मदद करते है .

Tags: Local18, Noida news, UP news



Source link

x