IGCAR Recruitment 2024 for 198 Apprentice Posts Apply at igcar.gov.in Last Date 13 October


IGCAR Apprentice Recruitment 2024: इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च ने बहुत से पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये वैकेंसी अप्रेंटिस की हैं और इसके अंतर्गत फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन आदि बहुत से पदों पर कैंडिडेट्स का चुनाव किया जाएगा. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों तो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं, रजिस्ट्रेशन 14 सितंबर से हो रहे हैं. इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल यहां से चेक किए जा सकते हैं.

कहां से भरना है फॉर्म

इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को आईजीसीएआर की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है-  igcar.gov.in. इस वेबसाइट को लगातार विजिट करते हैं क्योंकि आपको डिटेल भी यही से पता चलेंगे, अप्लाई भी यहीं से करना है और आगे के अपडेट की जानकारी भी आप इसी वेबसाइट से पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: हेल्थ मिनिस्ट्री ने घटाई NEET MDS की कट-ऑफ, अब ज्यादा कैंडिडेट्स को मिलेगा एडमिशन

क्या है लास्ट डेट

आईजीसीएआर के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन 14 सितंबर 2024 से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर 2024 है. इस डेट के पहले बताए गए फॉर्म में अप्लाई कर दें. बेहतर होगा लास्ट डेट का इंतजार ना करें कई बार अंतिम तारीख आने पर वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ जाता है जिससे आवेदन करने में समस्या होती है.

कौन भर सकता है फॉर्म

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने संबंधित फील्ड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो. अप्लाई करने के लिए एज लिमिट 18 से 24 साल है. यह भी जान लें कि फॉर्म भरने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 198 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इनका डिटेल जानने के लिए ऊपर बताइए वेबसाइट पर जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में ग्रुप डी के 257 पदों पर निकली भर्ती, 24 सितंबर से भरें फॉर्म, सेलेक्ट हुए तो लाखों में मिलेगी सैलरी

चयन कैसे होगा

चयन के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं देनी है केवल मेरिट के बेसिस पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया जाएगा. जो डॉक्यूमेंट कैंडिडेट सबमिट करेंगे उनके मार्क्स के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा. डॉक्यूमेंट वेरीफाई होने के बाद ही उनका सेलेक्शन फाइनल होगा.

सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने के बाद कैंडिडेट को पहले एक साल 8050 रुपए महीने के स्टाइपेंड दिया जाएगा. इसके बाद 2 साल के लिए स्टाइपेंड 7700 प्रति महीने दिया जाएगा. इस बारे में कोई भी अन्य जानकारी पाने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट विजिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, यहां चेक कर लें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x