IIT Jobs 2024 apply for various non teaching staff posts at iitgoa.ac.in


आईआईटी देश की प्रतिष्ठित संस्था है, जहां हर कोई एडमिशन लेना चाहता है. ऐसे आपको ऐसी ही संस्था में काम करने का मौका मिल रहा है. जी, हां…अगर आप इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  में काम करना चाहते हैं, तो आपके पास सुनहरा मौका है. दरअसल, आईआईटी गोवा ने कई नॉन टीचिंग पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. इन पदों पर आप  चार नवंबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट iitgoa.ac.in तक एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट कर सकते हैं.

आईआईटी की नोटिफिकेशन से मिली जानकारी के मुताबिक संस्था ने स्टूडेंट काउंसलर, मेडिकल ऑफिसर, स्पोर्ट्स सुपरिटेंडेंट, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), टेक्निकल सुपरिटेंडेंट (इलेक्ट्रिकल), एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट समेत कई अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आइए जानते आईआईटी गोवा की भर्तियों से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां…

यह भी पढ़ें- LBSNAA: फ्री में नहीं होती IAS की ट्रेनिंग, चुकानी पड़ती है हजारों की फीस, इतनी है सैलरी…ये सुविधाएं भी हैं शामिल 

ये है उम्मीदवारों की योग्यता

आईआईटी गोवा की इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास बैचलर/मास्टर्स/एमबीबीएस/ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए. इसके अलावा काम का अनुभव भी मांगा गया है. अभ्यर्थी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी संस्था की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

इतनी है आयु सीमा और इतनी मिलेगी सैलरी

संस्था के नोटिफिकेशन के अनुसार, पे लेवल 10 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 42 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, लेवल छह के लिए 34 और लेवल चार के 27 वर्ष अधिकतम उम्र निर्धारित की गई है. बता दें कि स्टूडेंट काउंसलर और मेडिकल ऑफिसर को वेतन स्तर 10 के मुताबिक प्रति माह वेतन दिया जाएगा. स्टूडेंट सुपरिटेंडेंट, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), टेक्निकल सुपरिटेंडेंट को छह पे लेवल के अनुसार वेतन दिया जाएगा. इनके अलावा एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट को चार वेतनमान के हिसाब से सैलरी मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: कहां से की है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पढ़ाई-लिखाई? इस यूनिवर्सिटी से किया है ये कोर्स 

एक साल का होगा प्रोबेशन पीरियड
इन सभी पदों के लिए प्रोबेशन पीरियड की अवधि एक वर्ष की है. वहीं, एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए अलग से आवेदन करना होगा. साथ ही अलग से एप्लिकेशन फीस भी सब्मिट करनी होगी. आयोग ने यह जानकारी भी दी है कि रिक्तियों की संख्या में बदलाव भी हो सकता है.

बता दें कि ग्रुप बी और सी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा. वहीं, ग्रुप ए के लिए अन्य मूल्यांकन प्रक्रिया आयोजित की जा सकती है. आवेदन के दौरान ग्रुप ए पद के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, ग्रुप बी के लिए 200 रुपये और ग्रुप सी के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: IAS छोड़ इस महिला ने चुना IPS, खूबसूरती की मामले बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x