IIT Kanpur: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अभिनेता अतुल तिवारी बोले- देश में अरसे से चली आ रही हैं राजनीतिक हत्याएं, अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन नहीं


कानपुर: आईआईटी कानपुर के सबसे बड़े सांस्कृतिक फेस्टिवल ‘अंतराग्नि’ में मशहूर लेखक और अभिनेता अतुल तिवारी पहुंचे. उन्होंने 3 इडियट्स मिशन कश्मीर सुभाष चंद्र बोस थे. अनफॉरगेटेबल हीरो जैसी पिक्चरों में रोल किया हुआ है. इस दौरान उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई चीजों को लेकर बातचीत की और हाल में ही मुंबई में हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या और अंडरवर्ल्ड को लेकर भी अपनी बात रखी.

मेरा अंडरवर्ल्ड से कोई कनेक्शन नहीं
अतुल तिवारी ने कहा कि देश में बीते कई अरसे से राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं, चाहे महात्मा गांधी की बात की जाए या पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की. इन लोगों की भी राजनीतिक हत्याएं की गई हैं. अभी भी यह हत्याएं हो रही हैं. हाल में हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या भी ऐसी ही है. इसका राज जरूर खुलना चाहिए.

वहीं, लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री में मिल रही धमकियों को लेकर कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टर्स को धमकियां का सिलसिला सालों से चल रहा है. यह धमकियां मिलना बेहद गलत है. वैसे तो उनका ना तो कोई अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन है और ना ही पुलिस से कोई कनेक्शन है, लेकिन इस तरीके की घटनाओं का रुकना चाहिए.

जल्द दिखेगी पंजाब के विद्रोह की कहानी
वहीं, अभिनेता अतुल तिवारी ने बताया कि उनकी एक नई फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है, जो पंजाब में हुए विद्रोह को लेकर बनी है. इसके साथ कई उन प्रोजेक्ट पर भी काम चल रहा है, जो वेब और थिएटर पर रिलीज होंगे.

फिल्मों पर सेंसर लगाना गलत
वहीं, अतुल तिवारी ने कहा कि जिस प्रकार से लगातार अब लोग साहित्य में मनोरंजन ढूंढने लगे हैं और फिल्मों में सामाजिक सरोकार ऐसे में फिल्मों में जो सेंसर लगाए जाते हैं. वह भी गलत है. पहले साहित्य सामाजिक सरोकार के लिए बनाए जाते थे. वहीं, फिल्में मनोरंजन के लिए बनाई जाती थीं. वहीं अब दौर बदल रहा है. अब लोग साहित्य में मनोरंजन ढूंढते हैं और फिल्मों में सामाजिक सरोकारों को ढूंढते हैं.

Tags: Iit kanpur, Kanpur news, Local18



Source link

x